Friday , May , 17 , 2024

सागर के सिरोंज में जेपी नड्डा ने की सभा, बोले - इंडी गठबंधन के आधे नेता जेल में है और आधे नेता बेल पर हैं

सागर के सिरोंज में जेपी नड्डा ने की सभा, बोले - इंडी गठबंधन के आधे नेता जेल में है और आधे नेता बेल पर हैं

सिरोंज। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज बृहस्पतिवार को मध्यप्रदेश के सागर लोकसभा क्षेत्र के सिरोंज में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के भ्रष्टाचार और विभाजनकारी नीतियों पर करारा प्रहार किया। इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, मध्यप्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा और सागर प्रत्याशी श्रीमती लता वानखेड़े ने भी जनसभा को संबोधित किया।


जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि यह चुनाव विकसित भारत के संकल्प लेने का चुनाव है। 20 वर्ष पहले मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था। बीमारू का अर्थ ‘ब’ से बिहार, ‘म’ से मध्यप्रदेश और ‘र’ से राजस्थान हुआ करता था। लेकिन जबसे भारतीय जनता पार्टी की सरकार मध्यप्रदेश में बनी है, तबसे मध्य प्रदेश सर्वांगीण विकास की ओर बढ़ गया और अग्रणी राज्य के रूप में खड़ा है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। 10 वर्ष पूर्व भारत विश्व की 11वीं अर्थव्यवस्था था, मगर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कुशल नीतियों के कारण आज विश्व की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। भाजपा सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत का अर्थव्यवस्था विश्व का तीसरा सबसे बड़ा अर्थतंत्र बन जाएगा। 


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि आज भारत ऑटोमोबाईल मेन्यूफैक्चरिंग में तीसरे और दवाई बनाने के क्षेत्र में दूसरे स्थान पर है। भारत दुनिया को सबसे सस्ती और असरदार दवा निर्यात कर रहा है, भारत का दवा निर्यात 138% तक बढ़ा है और भारत दुनिया की डिस्पेंसरी बन गया है। 10 साल पहले देश के लगभग सभी मोबाईल फोन चीन और जापान में निर्मित किए जाते थे, मगर आज लगभग 97% मोबाईल का विनिर्माण भारत में ही किया जा रहा है। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों ने देश के गांव, गरीब, दलित, वंचित, पीड़ित, शोषित, युवा, किसान और महिलाओं को ताकत प्रदान की है। 20 साल पहले एक गांव के विकास के लिए 2 से 3 लाख रुपए की अनुदान राशि मुहैया कराई जाती थी, लेकिन आज भाजपा सरकार में एक गांव के विकास के लिए 3 से 5 करोड़ रुपए तक की राशि प्रदान की जाती थी।


जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि 1993 में जब वे विधायक थे तब इंदिरा आवास योजना के तहत एक पंचायत में केवल 2 घर आवंटित किए जाते थे। लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पीएम आवास योजना के तहत एक पंचायत में 40 घर मिल रहे है और पिछले 10 वर्षों में 4 करोड़ घरों का निर्माण किया गया है। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में 3 करोड़ नए घरों का निर्माण किया जाएगा। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना के तहत करोड़ों परिवारों को 5 लाख रुपए तक का इलाज निःशुल्क मुहैया करवाया जा रहा है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घोषणा पत्र में वादा किया है कि 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी वर्गों और समुदायों के लोगों को भी आयुष्मान भारत के तहत निःशुल्क इलाज मुहैया करवाया जाएगा। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तय किया है कि आगामी 5 वर्षों में 3 करोड़ माताओं बहनों को लखपति दीदी बनाएंगे। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 10 करोड़ 78 लाख किसानों को 2 हजार रुपए हर चौथे महीने भेजे जा रहे हैं और आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐलान किया है कि आगामी 5 वर्षों तक यह योजना जारी रहेगी। जल जीवन मिशन के तहत 11 करोड़ परिवारों को हर घर नल हर घर जल से जोड़ा गया है और मध्यप्रदेश में भी 52 लाख लोगों तक इसका लाभ पहुँच रहा है। 


नड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय दिया हुआ नारा कि “मोदी के मन में एमपी है और एमपी के मन में मोदी है” को अब चरितार्थ करने का सही समय है। आज टैक्स के माध्यम से जो पैसा इकट्ठा होता है उसे मध्यप्रदेश को आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 4 गुना अधिक कर के दे रहे हैं। मध्यप्रदेश को अनुदान राशि में भी 4 गुना पैसा दिया जा रहा है। रेलवे की आधारभूत संरचना को मजबूत करने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश का रेलवे बजट 24 गुना बढ़ा दिया है। मध्यप्रदेश में पीएम मित्रा पार्क भी स्थापित किया जा रहा है जिसके माध्यम से करीब 2 लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित होंगे। भोपाल से 4 वंदे भारत ट्रेन दौड़ रही है, ग्वालियर में सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉस्थापित किया जा रहा है, 14 नए मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं। तात्या मामा आर्थिक कल्याण योजना और भगवान बिरसा मुंडा स्वरोजगार योजना के तहत आदिवासी समुदाय के लोगों को स्वरोजगार के अवसर मिल रहे हैं। सिकल सेल अनिमिया जैसी गंभीर बीमारी को समाप्त करने के लिए 89 ट्राइबल जगहों पर इसका काम चला है और इसे पूरा किया गया है। लाड़ली बहना योजना से महिलाओं को सशक्त किया गया  है। लाडली लक्ष्मी योजना के माध्यम से बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिला है। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज खोला गया, संत शिरोमणि गुरुदेव रविदास का मंदिर का निर्माण हो रहा है जिस लागत लगभग 100 करोड़ रुपए है। 


जगत प्रकाश नड्डा ने कहा की गांव, गरीब, महिला, युवा, किसान सभी को ताकत देने का काम आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। आज देश की तस्वीर बदल गई है। आज अगर कोई पड़ोसी देश भारत की सीमा में घुसकर कोई नापाक हरकत करता है, तो भारतीय सेना सीमा के इस पार से भी हमला कर सकती है और जरूरत पड़ने पर सीमा के उस पार जाकर भी हमला कर सकती है। हमारे देश का फौआज एक दिन में सरहद पर पहुंच सकता है। सागर प्रत्याशी श्रीमती लता वानखेड़े हमेशा से महिलाओं के मुद्दों को लेकर मुखर रही हैं। 


नड्डा ने कहा कि घमंडिया गठबंधन परिवारवादी पार्टियों और भ्रष्टाचारियों का कुनबा है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं भ्रष्टाचार हटाओ, ये कहते हैं भ्रष्टाचारियों को बचाओ। कांग्रेस ने कोयला, 2जी, पनडुब्बी, चीनी, चावल, कॉमनवैल्थ और अगस्ता वेस्टलैंड सहित कई घोटाले किए हैं। कांग्रेस ने आसमान, पाताल, समुद्र और धरती सहित सभी लोकों में भ्रष्टाचार किया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, के कविता, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्के मंत्रियों और डीएमके के नेताओं सहित इंडी गठबंधन के सभी नेता घोटालों में लिप्त हैं। इंडी गठबंधन के आधे नेता जेल में है और आधे नेता बेल पर हैं। एक तरफ मुख्यमंत्री मोहन यादव दलित और पिछड़ा वर्ग के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं और दूसरी ओर कांग्रेस आदिवासी, अतिपिछड़ा, दलित और पिछड़ा वर्ग का आरक्षण छीनकर धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती है। बाबा साहब अंबेडकर धर्म आधारित आरक्षण के विरुद्ध थे लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में धर्म के आधार आरक्षण देने का प्रयास किया है। जब तक भाजपा और माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं तब तक एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण कोई नहीं छीन पाएगा। नड्डा ने स्थानीय प्रत्याशी को विजयी बनाकर देश में फिर एक बार मोदी सरकार बनाने का आह्वान किया।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment