Sunday , May , 12 , 2024

MP Weather Update: आंधी-तूफान और बारिश.. इन जिलों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानें आज के मौसम का हाल

MP Weather Update: आंधी-तूफान और बारिश.. इन जिलों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानें आज के मौसम का हाल

भोपाल। मध्य प्रदेश में हीट वेब के साथ ही बारिश का दौर जारी है। प्रदेश में एक हफ्ते पहले शुरू हुई बेमौसम बारिश का दूर अभी हमने की संभावना नहीं है। शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि देखी गई। मौसम विभाग रविवार को भी ऐसा ही मौसम बने रहने का संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है।


मौसम विभाग के अनुसार एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव है। वहीं साइक्लोनिक सकुर्लेशन सिस्टम और ट्रफ लाइन भी गुजर रही है। जिसकी वजह से मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है। शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई। खंडवा में तेज-आंधी तूफान के साथ बारिश हुई और बिजली गिरने का मामला भी सामने आया है। बैतूल और बुरहानपुर में आंधी और बारिश के साथ ओले भी गिरे। शाजापुर में भी बारिश देखी गई‌। वहीं शाजापुर, सीहोर, राजगढ़ भोपाल में बादल भी रहे।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक इसी तरह का मौसम बने रहने का अनुमान है। 28-29 अप्रैल को भी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने आज यानी कि रविवार को बैतूल, बालाघाट, नर्मदापुरम, रायसेन, सागर, दमोह,छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, नरसिंहपुर, मंडला और डिंडोरी में जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है।

गर्मी ने मचाई आफत
मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में तेज गर्मी का असर देखा जा रहा है। शनिवार को कई जिलों में पारा 40 डिग्री के पार पहु्ंच गया। सीधी, नरसिंहपुर, टीकमगढ़, सतना, खंडवा, खरगोन, और खजुराहो में पारा 40 डिग्री के पार दर्ज किया गया। सीधी में तापमान 42 डिग्री टेम्प्रेचर रहा, जो प्रदेश में अधिकतम तापमान रहा। वहीं पचमढ़ी में सबसे कम तापमान 32.8 डिग्री दर्ज किया गया।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment