Sunday , May , 19 , 2024

भोपाल में आज अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक जाने का अनुमान, इन जिलों में चलेगी लू

भोपाल में आज अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक जाने का अनुमान, इन जिलों में चलेगी लू

भोपाल। मध्य प्रदेश में गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। प्रदेश भर में अब दिन और रातें गर्म होने लगी हैं। सीजन में पहली बार 5 शहरों में दिन का तापमान 43 डिग्री के पार पहुंचा। मौसम विभाग ने अगले 4 दिन यानी 9 मई तक एमपी में लू, गर्म हवाएं और बारिश का अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को जबलपुर, छिंदवाड़ा समेत 20 शहरों में बूंदाबांदी हो सकती है। छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी से हालात खराब होते जा रहे हैं।


मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को उज्जैन, रतलाम, नीमच, मंदसौर, झाबुआ, धार, बड़वानी, खरगोन और खंडवा में लू चल सकती है। हरदा, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, जबलपुर, कटनी, उमरिया, मंडला और अनुपपुर में बादल छाए रहेंगे। भोपाल में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।


इन शहरों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण 7 मई को कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश हो सकती है। सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, मैहर, अनूपपुर, शहडोल, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं। इस महीने के तीसरे और चौथे हफ्ते में कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment