Monday , May , 20 , 2024

सरकारी कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर: तीसरे चरण की वोटिंग के बाद अवकाश से हटा प्रतिबंध, भोपाल कलेक्टर ने जारी किया आदेश

सरकारी कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर: तीसरे चरण की वोटिंग के बाद अवकाश से हटा प्रतिबंध, भोपाल कलेक्टर ने जारी किया आदेश

भोपाल। शासकीय कर्मचारियों के लिए एक सुखद समाचार है। लोकसभा चुनाव के कारण उनके सभी प्रकार के अवकाश प्रतिबंधित कर दिए गए थे, लेकिन तीसरे चरण के मतदान के पश्चात यह प्रतिबंध हटा दिया गया है। हालाँकि, यह राहत भोपाल सहित उन जिलों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए होगी, जहाँ मतदान संपन्न हो चुका है।


अवकाश निराकरण की प्रक्रिया पूर्ववत 

भोपाल के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने गुरुवार 9 मई को एक आदेश जारी किया। इस आदेश में उन्होंने बताया कि चुनाव के कारण अवकाश पर लगे प्रतिबंध को हटा लिया गया है। जो कर्मचारी चुनाव ड्यूटी में नहीं लगे हैं और उन्हें अवकाश दिया गया है, वे अब अपने साप्ताहिक अवकाश के साथ अन्य अवकाश भी ले सकते हैं। इनके अवकाश संबंधी निराकरण की प्रक्रिया भी पहले की तरह ही होगी।


इन कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित 

कलेक्टर ने आदेश में यह भी स्पष्ट किया है कि उन अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध अभी लागू रहेगा, जो चुनाव ड्यूटी, मतगणना या स्ट्रांग रूम में तैनात हैं। ऐसे कर्मचारी अब भी बिना अनुमति के न तो अवकाश में जा सकेंगे और न ही मुख्यालय छोड़ पाएंगे। 

सागर भोपाल सहित 9 सीटों में वोटिंग 7 को हुई 

सागर और भोपाल सहित मध्य प्रदेश की 9 लोकसभा सीटों में 7 मई को तीसरे चरण की वोटिंग थी। बैतूल की चार पोलिंग में रीवोटिंग भी हो गई। मतों की गणना देशभर में एक साथ 4 जून को होनी है। ऐसे में ज्यादातर कर्मचारी चुनाव ड्यूटी से मुक्त हो चुके हैं। मतगणना और स्ट्रांग रूम में तैनात कर्मचारियों को छोड़कर सभी के अवकाश प्रतिबंध मुक्त कर दिए गए हैं। 

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment