Sunday , May , 19 , 2024

वोट डालने पर खुला किस्मत का ताला : भोपाल की प्रेमवती ने जीती डायमंड रिंग, वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने राजधानी के हर बूथ में खोले गए लकी ड्रा

वोट डालने पर खुला किस्मत का ताला : भोपाल की प्रेमवती ने जीती डायमंड रिंग, वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने राजधानी के हर बूथ में खोले गए लकी ड्रा

भोपाल। लोकसभा चुनाव के पिछले दो चरणों में हुई कम वोटिंग ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। चुनाव आयोग ने तीसरे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाने कई प्रयोग किए हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लकी ड्रॉ खोले गए। इसमें एक महिला ने हीरे की अगूंठी मिली है। 

राजधानी भोपाल में मतदान करते ही एक वोटर की किस्मत खुल गई। बूथ क्रमांक 135 में लकी ड्रा में मतदाता प्रेमवती कुशवाहा ने हीरे की अंगूठी (Diamond Ring) जीती है। दरअसल, बंपर वोटिंग के लिए उपहार रखे गए हैं। पहली बार पोलिंग बूथ पर ही तीन लकी ड्रा खोले जा रहे हैं। जिसके तहत तीन मतदाताओं को इनाम दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने जिला प्रशासन ने अनोखी पहल की है। प्रशासन ने यहां लकी ड्रॉ स्कीम लांच की थी। इसके तहत राजधानी के हर बूथ में तीन इनाम रखे गए थे। हीरे की अंगूठी, वाशिंग मशीन, फ्रिज, टीवी, एमएम कूलर, मिक्सर ग्राइंडर, बैग, लंच बॉक्स, साउंड बॉक्स जैसे अनेक उपहार शामिल हैं।  

हरदा में होटल संचालकों ने दिए ऑफर
हरदा जिले में होटल संचालक मतदान प्रतिशत बढ़ाने 20 फीसदी की छूट दे रखी है। बताया कि जो लोग पहले वोट डालकर नाश्ता करने आएंगे, उन्हें 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। साथ ही बुजुर्ग वोटर्स के लिए भी विशेष छूट दी गई है।  

मुरैना में मुफ्त उपचार
मुरैना में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। मतदाओं को आने जाने के लिए नि:शुल्क ई-रिक्शा और सभी निजी अस्पतालों में मुफ्त स्वास्थ्य परीक्षण व उपचार की व्यवस्था की गई है। हालांकि, आयोग के निर्देष पर की गई यह व्यवस्था नाकाम साबित हो रही है। वोटिंग परसेंटज में मुरैना मप्र के अन्य जिलों से पीछे है। 

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment