Monday , May , 20 , 2024

एयर इंडिया कई कर्मचारियों ने एक साथ डाली Sick Leave, एयर इंडिया एक्सप्रेस 80 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसल करने को मजबूर

कई कर्मचारियों ने एक साथ डाली Sick Leave, एयर इंडिया एक्सप्रेस 80 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसल करने को मजबूर

नई दिल्ली। एयर इंडिया एक्सप्रेस लगातार विवादों में बना हुआ है। जहां कुछ दिन पहले टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन के चालक दल के सदस्यों ने एयरलाइन में कुप्रबंधन का आरोप लगाया था। वहीं, अब सूत्रों की मानें तो एयर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल की कमी के कारण 80 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी हैं। कैंसिलेशन मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक हुआ है। मामले में फिलहाल सिविल एवियेशन अथॉरिटी जांच कर रही है।


एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमारे केबिन क्रू के एक वर्ग ने मंगलवार की रात से आखिरी मिनट में बीमार होने की सूचना दी है, जिसके चलते उड़ान में देरी हुई और रद्द कर दी गई। हम इन घटनाओं के पीछे के कारणों को समझने के लिए क्रू के साथ बातचीत कर रहे हैं, हमारी टीम सक्रिय रूप से इस मुद्दे को सुलझा रही हैं, ताकि पैसेंजरों की परेशानी को दूर किया जा सके।


क्या खुश नहीं है चालक दल?

पिछले कुछ समय से, खासतौर पर एआईएक्स कनेक्ट (पूर्ववर्ती एयरएशिया इंडिया) के एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ विलय की प्रक्रिया शुरू होने के बाद इसके चालक दल के कुछ सदस्यों में असंतोष है। सूत्रों ने बुधवार को कहा कि सोमवार शाम से कई विमान कर्मियों ने बीमार होने की सूचना देना शुरू कर दिया और चालक दल के सदस्यों की पर्याप्त संख्या नहीं होने की वजह से कोच्चि, कालीकट और बेंगलुरू समेत अनेक हवाईअड्डों पर कई उड़ान रद्द कर दी गई हैं।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment