Sunday , May , 19 , 2024

IPL 2024 : चेन्नई 28 रन से जीती, 139 रन पर ढेर हुए पंजाब किंग्स के बल्लेबाज

IPL 2024 : चेन्नई 28 रन से जीती, 139 रन पर ढेर हुए पंजाब किंग्स के बल्लेबाज

आईपीएल 2024 में रविवार को पहला मैच पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच धर्मशाला में खेला गया। मैच को चेन्नई सुपर किंग्स ने 28 रन से जीत लिया। पंजाब की टीम 167 रन के जवाब में 139 रन ही बना सकी। पंजाब की तरफ से कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। 

इस मैच में पंजाब किंग्स ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी थी। चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से सबसे अधिक 43 रन रवींद्र जडेजा ने बनाए। वहीं, पंजाब किंग्स की तरफ से राहुल चाहर और हर्षल पटेल दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। 

168 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही। 9 रन के स्कोर पर ही उसके 2 विकेट गिर गए थे। तुषार देशपांडे ने पंजाबल की पारी के दूसरे ओवर में पहले जॉनी बेयरस्टो और फिर राइली रुसो को आउट किया। तुषार ने दोनों बल्लेबाजों को बोल्ड किया। बेयरस्टो 7 और रुसो शून्य रन पर आउट हुए। 

इससे पहले, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 11वें मुकाबले में 10वीं बार टॉस हारे। चेन्नई को पहला झटका जल्दी लग गया था। अजिंक्य रहाणे दूसरे ओवर में ही 9 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद गायकवाड़ और डेरिल मिचेल ने 32 गेंद में 57 रन जोड़े। 69 रन के स्कोर पर ऋतुराज (32) आउट हुए। अगली ही गेंद पर शिवम दुबे भी पवेलियन लौट गए। वो लगातार दूसरे मैच में गोल्डन डक हुए। राहुल चाहर ने लगातार दो गेंदों पर दो शिकार किए। इसके अगले ओवर में ही डेरिल मिचेल (30) को हर्षल पटेल ने LBW आउट कर दिया। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स की पारी लड़खड़ा गई और लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे। 

रवींद्र जडेजा ने जरूर एक छोर संभाला। लेकिन, दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। 19वें ओवर में हर्षल पटेल ने भी राहुल चाहर की तरह लगातार दो गेंद पर पहले शार्दुल ठाकुर और फिर महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर चेन्नई को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। धोनी भी गोल्डन डक हुए। राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। एक वक्त चेन्नई का स्कोर 8वें ओवर में 1 विकेट पर 69 रन था। इसके बाद टीम ने 98 रन बनाने में बाकी 9 विकेट गंवा दिए। 

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment