Tuesday , May , 21 , 2024

IPL 2024 : दूनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में आज गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला

IPL 2024 : दूनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में आज गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला

अहमदाबाद। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में आज शुक्रवार को शाम 7 बजे से आईपीएल का मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। नए कप्तान शुभमन गिल की कप्तानी में इस सीजन गुजरात ने उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया। पिछले सीजन में गुजरात उपविजेता रही थी, और उसके पिछले सीजन में विजेता। 


वहीं इस सीजन में गुजरात लीग स्टेज से ही बाहर होने की कगार पर है। अब तक खेले 11 मैचों में गुजरात सिर्फ 4 मैचों में ही जीत दर्ज कर पाई है, वहीं 7 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन मिला-जुला ही रहा है। 11 मैचों में चेन्नई ने 6 मैच जीते हैं और 5 हारे हैं। हालाँकि बेहतर रन रेट और 12 अंकों के साथ चेन्नई टॉप 4 में बनी हुई है, लेकिन अभी भी प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाई है। प्लेऑफ में पहुँचने के लिए चेन्नई को बचे हुए अपने सारे मैच जीतने होंगे।


उधर गुजरात के पास प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह आखिरी मौका है। यदि गुजरात यह मैच हारती है तो मुंबई और पंजाब के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन जाएगी। ऐसे में गुजरात के लिए भी यह मैच उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि चेन्नई के लिए है।


चेन्नई सुपर किंग्स टीम : अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, रिचर्ड ग्लीसन, तुषार देशपांडे, समीर रिज़वी, सिमरजीत सिंह, शेख रशीद, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, रचिन रवींद्र, अजय जादव मंडल, आरएस हंगरगेकर, महेश थीक्षाना, निशांत सिंधु, अरवेल्ली अवनीश


गुजरात टाइटंस टीम : ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल, संदीप वारियर, विजय शंकर, मानव सुथार, जयंत यादव, दर्शन नालकंडे, शरथ बीआर, केन विलियमसन, मैथ्यू वेड, उमेश यादव, अभिनव मनोहर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, कार्तिक त्यागी, स्पेंसर जॉनसन, अजमतुल्लाह उमरजई, सुशांत मिश्रा

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment