Saturday , May , 04 , 2024

MP News : विवाह के तीन दिन पहले हुई मौत, बेटी को आशीर्वाद देने बाज पक्षी बन कर आया पिता, शादी में खाना खाया और विदाई के बाद उड़ गया

MP News : विवाह के तीन दिन पहले हुई मौत, बेटी को आशीर्वाद देने बाज पक्षी बन कर आया पिता, शादी में खाना खाया और विदाई के बाद उड़ गया

भोपाल। मध्य प्रदेश के दमोह जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक विवाह समारोह में बिन बाप की बेटी को आशीर्वाद देने के लिए बाज पक्षी पहुंच गया। अजीबो गरीब मामला जिले के रंजरा गांव का है। जानकारी मुताबिक रंजरा गांव में रविवार के दिन एक बिन पिता की बेटी का विवाह हो रहा था। तभी एक विशालकाय पक्षी इस शादी समारोह में शामिल हो गया और दुल्हन के सिर पर आशीर्वाद देते हुए बैठ गया, खाना खाया और बेटी की विदाई के बाद उड़ गया।


दरअसल बेटी की शादी के तीन दिन पहले ही उसके पिता की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी और विवाह के दिन यह पक्षी पहुंच गया, जिसे देख लोग बोले की पिता की आत्मा पक्षी के रूप में बेटी को आशीर्वाद देने पहुंची है। परिजनों ने बताया कि रंजरा ग्राम निवासी जालम सिंह लोधी की 18 अप्रैल को अभाना गांव की तलैया के पास सड़क हादसे में मौत हो गई थी। 21 अप्रैल को बेटी की शादी थी जिसकी तैयारियां भी पिता ने कर ली थी। लेकिन उसके पहले ही उनकी मौत हो गई। पत्नी नोनी बाई पति की अस्थियां विसर्जन करने इलाहाबाद चली गई और बेटी की शादी के दिन घर लौटी थी। जैसे ही वे घर में बैठी थी कि अचानक से एक पक्षी घर की छत पर आकर बैठ जाता है। कुछ पल बाद नोनी बाई की गोद में जाकर बैठ गया।


ग्रामीण भी एकत्रित होकर शादी समारोह में जाने के लिए चंडी माता मंदिर के लिए रवाना होते हैं। लेकिन नोना बाई की गोद में बैठा पक्षी यहां से नहीं जाता। ग्रामीण जब कहते है कि बेटी की शादी को चलते हैं तो यह पक्षी लोगों के कंधों पर बैठकर चंडी माता मंदिर तक पहुंच जाता है। चंडी माता मंदिर में बेटी इमरती के विवाह की रस्में शुरू होती है।उसका विवाह पटना भैंसखार निवासी देवेंद्र सिंह लोधी के साथ होता है।


शादी की रस्में शुरू हुई तो यह पक्षी कुर्सियों पर बैठ जाता है, और जैसे ही जयमाला शुरू होती हैं तो कभी दुल्हन इमरती की गोद में बैठ जाता है तो कभी उड़कर उसके सिर पर बैठ जाता है। मानो जैसे वह बेटी को आशीर्वाद दे रहा हो। इतना ही नहीं जब बेटी ने पक्षी के लिए दूध रखा तो वह उसकी गोद में बैठकर दूध पीने लगा और बारातियों के संग उसने नाश्ता भी किया।


प्रत्यक्षदर्शी बने गांव के सरपंच लाखन सिंह लोधी के जानकारी मुताबिक, यह पक्षी पिता की आत्मा बनकर बेटी की शादी में शामिल ही नहीं हुआ बल्कि शादी की पूरी रस्में पूरी होने तक गांव के चंडी माता मंदिर में मौजूद रहा। जैसे ही शादी की रस्में पूरी होती हैं यह अचानक से गायब हो गया।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment