Thursday , May , 16 , 2024

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और कांतिलाल भूरिया पर रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने के मामले में हुई एफआईआर

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और कांतिलाल भूरिया पर रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने के मामले में हुई एफआईआर

भोपाल। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (पीसीसी चीफ) जीतू पटवारी और कांतिलाल भूरिया पर नाबालिग रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने के चलते FIR दर्ज की गई है। अलीराजपुर के जोबट थाना क्षेत्र में कांग्रेस के दोनों नेताओं के खिलाफ शिकायत की गई थी। पुलिस ने पोक्सो समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 28 अप्रैल को दोनों नेता कांग्रेस के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ रेप पीड़िता के परिजनों से मिलने पहुंचे थे।

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से रेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात के बाद फोटो शेयर की थी। इसमें बताया गया था कि, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, रतलाम लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया और विधायक विक्रांत भूरिया ने अलीराजपुर के जोबट में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता 11 वर्षीय आदिवासी बच्ची के परिवारजनों से मुलाकात की एवं ढांढस बंधाया।

दरअसल, अलीराजपुर में 11 वर्षीय नाबालिग से दो लड़कों ने रेप किया था। नाबालिग शादी से घर लौट रही थी रास्ते में शौच के दौरान दो लड़कों ने बच्ची से रेप किया। दोनों आरोपी दुष्कर्म को अंजाम देने के बाद भाग गए थे। लड़की की चाची उसे अस्पताल लेकर पहुंची थी। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया था। दोनों आरोपी भी नाबालिग थे।

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने का था कि, 'मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल जिले अलीराजपुर के जोबट थाना क्षेत्र में 11 वर्षीय नाबालिग आदिवासी बच्ची के साथ गैंगरेप का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार महिलाओं और बेटियों को सुरक्षा देने में एक बार फिर नाकाम साबित हुई है। आदिवासियों के लिये देश का सबसे असुरक्षित प्रदेश बन चुके मध्यप्रदेश की इस घटना ने पूरे प्रदेश को शर्मिंदा और शर्मसार किया है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment