Friday , May , 03 , 2024

एमपी की सीटों पर कांग्रेस-बीजेपी का फोकस, 21 को राहुल और 24 अप्रैल को मोदी करेंगे प्रदेश का दौरा

एमपी की सीटों पर कांग्रेस-बीजेपी का फोकस, 21 को राहुल और 24 अप्रैल को मोदी करेंगे प्रदेश का दौरा

भोपाल। मध्यप्रदेश में पहले चरण का मतदान पूरा हो गया है। बड़ी संख्या में देश की जनता ने चुनाव के इस महापर्व में हिस्सा लिया। तो वही दूसरी तरफ आगामी चुनाव  को देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेता एक बार फिर प्रदेश का दौरा करने जा रहे है। ताकि बहुमत के साथ सत्ता हासिल कर सके। इसी कड़ी में पीएम मोदी 24 अप्रैल को सागर-बैतूल के दौरे पर रहेंगे। जहां पर वो जनसभा को संबोधित कर जनता को साधने के प्रयास करेंगे। तो वही 21 अप्रैल को राहुल गांधी  सतना दौरे पर रहेंगे। जिसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। 


पीएम मोदी 24 अप्रैल को सागर-बैतूल के दौरे पर 

बता दें कि प्रदेश की 29 में से 28 सीटों पर प्रदेश में बीजेपी का कब्ज़ा है। ऐसी में पार्टी इस बार 29 सीटों पर बहुमत के साथ सत्ता हासिल करना चाहती है। जिसके चलते पीएम मोदी 24 अप्रैल को सागर-बैतूल के दौरे पर रहेंगे। जिसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। बता दें कि चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी अभी तक दमोह, पिपरिया और नर्मदापुरम का दौरा कर चुके है। 


लता वानखेड़े के समर्थन में करेंगे जनसभा 

इधर, आगमन को देखते हुए  सागर क्लस्टर प्रभारी और पूर्व मध्य प्रदेश गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, खुरई विधायक और पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह, नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, सागर विधायक शैलेंद्र जैन सहित अन्य बीजेपी नेता सागर के बड़तूमा पहुंचकर पीएम सभा स्थल का निरीक्षण किया। बताते चले की पीएम मोदी 24 अप्रैल को दोपहर 12 बजे सागर में लोकसभा प्रत्याशी लता वानखेड़े के समर्थन में सभा को संबोधित कर जनता से मतदान की अपील करेंगे। 


छह सीटों पर होगा चुनाव 

तो वही 21 अप्रैल को राहुल गांधी सतना दौरे पर आएंगे । जहां पर वो कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा के लिए जनसमर्थन  मांगेगे। जिसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। इस दौरान पार्टी के दिग्गज नेता सभा में शामिल होकर शक्ति प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि दूसरे चरण में 26 अप्रैल को प्रदेश की छह सीटों पर मतदान होगा. इन सीटों में टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद शामिल है। ऐसी में पार्टी के दिग्गज नेता लगातार जनता को साधने का प्रयास कर रहे है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment