Friday , May , 03 , 2024

मोदी जी के नेतृत्व में इस बार मध्यप्रदेश की सभी की सभी सीटों पर भारी बहुमत से कमल खिलेगा : जेपी नड्डा

मोदी जी के नेतृत्व में इस बार मध्यप्रदेश की सभी की सभी सीटों पर भारी बहुमत से कमल खिलेगा : जेपी नड्डा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी ने आज मंगलवार को मध्यप्रदेश के टीकमगढ़, रीवा और सतना में आयोजित जनसभा को संबोधित किया और इंडी गठबंधन और इसके घटक दलों को भ्रष्टाचार और परिवारवाद का जमावड़ा बताते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। इन कार्यक्रमों में उनके साथ मंच पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, उप-मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला, मध्यप्रदेश कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो प्रत्याशी विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री एवं टीकमगढ़ प्रत्याशी वीरेन्द्र कुमार, रीवा लोकसभा प्रत्याशी जनार्दन मिश्रा, सतना लोकसभा प्रत्याशी गणेश सिंह, प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी ने कहा कि हम बहुत ही सौभाग्यशाली हैं क्योंकि हम उस पार्टी के सदस्य हैं जिस पार्टी के नेता यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी हैं। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने राजनीति की परिभाषा और संस्कृति को पूरी तरह बदल दी। ये चुनाव सिर्फ हमारे प्रत्याशियों को जिताने का चुनाव नहीं है बल्कि यह चुनाव हमारे प्रत्याशियों के माध्यम से विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का चुनाव है और इसीलिए हमें एक मजबूत, स्थिर और निर्णायक सरकार चाहिए। जनता ने 2019 में ईवीएम का बटन दबाकर एक बहुत महत्वपूर्ण फैसला किया था जिससे कि एक स्थिर सरकार बनी और स्थिर सरकार से यह फर्क आया कि जो हम 1951 से नारा लगाते थे कि एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेंगे और उसे 6 अगस्त 2019 को संसद में आपके द्वारा चुने गए भाजपा के इन्हीं सांसदों ने धारा 370 को धाराशायी कर दिया।


नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 1989 में पालमपुर में राम मंदिर का रास्ता प्रशस्त करने का प्रण लिया था, 22 जनवरी 2024 को माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के करकमलों द्वारा 10 दिन के कठिन अनुष्ठान के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर के अंदर प्रभु रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की गई। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने राजनीति की संस्कृति और परिभाषा बदल दी है और आज विकसित भारत के संकल्प के साथ पूरा देश आगे बढ़ रहा है। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत, जापान और ब्रिटेन जैसे देशों को पछाड़कर 10वें नंबर की अर्थव्यवस्था से 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुका है। आगामी 2 वर्षों के अंदर भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। इस्पात के उत्पादन में हम चौथे से दूसरे नंबर पर पहुंच गए, 97 प्रतिशत मोबाइल आज भारत में बन रहें हैं, आटोमोबाइल मार्केट में हम तीसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं। आज भारत में सबसे सस्ती और असरदार दवाइयां बन रही हैं, पेट्रो केमिकल्स में निर्यात 106 प्रतिशत बढ़ गया है। 10 वर्ष पूर्व भारत में खिलौने और दिवाली की मूर्तियां चीन से आती थी लेकिन आज खिलौनों के निर्माण में भारत तीसरे स्थान पर आ गया है। आज भारत में हर किसी के हाथ में “मेड इन इंडिया” लिखे हुए मोबाईल हैं। 

आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज विकास की दृष्टि से भारत ने एक लंबी छलांग लगाई है। आज वीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीकमगढ़ में हाईवे बनाने के स्वीकृति मिल गई है, 1,65,000 किमी सड़क माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में बनाई गई है। मध्यप्रदेश में 51,886 किमी के रेलवे मार्ग का इलेक्ट्रफिकेशन किया गया है। टीकमगढ़ की जनता को वंदे भारत की सौगात मिली है, यह विकसित भारत के संकल्प का एक सुंदर परिदृश्य है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पिछले एक दशक में गांव, गरीब, वंचित, दलित, महिला, शोषित, युवा, और किसानों के सशक्तिकरण पर जोर दिया गया है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ जनता को 5 किलो गेंहू या चावल और 1 किलो दाल निःशुल्क दी जा रही है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत में 25 करोड़ से अधिक जनता गरीबी रेखा के ऊपर आ गई है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत ₹6000 रुपये प्रति वर्ष किसानों को दिए जा रहे हैं, जिसमें लगभग 80 लाख किसान मध्यप्रदेश से हैं। उज्जवला योजना के माध्यम से 82 लाख गैस कनेक्शन दिए गए और जल जीवन मिशन से लगभग 55 लाख घरों में नल से जल की सुविधा पहुंचाई गई। मोदी सरकार ने स्वच्छता अभियान के अंतर्गत 12 करोड़ शौचालय (इज़्ज़तघर) बनवाकर सम्मान देने का कार्य किया है। 


सतना में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बरगी डैम से नर्मदा मैया का पानी भी सतना में आएगा, जिससे किसानों के खेत, खलिहान हरियाली से भर जायेंगे। आज सतना में 272 करोड़ रूपए की लागत से रेलवे स्टेशन निर्माण हो रहा है। कुछ समय बाद रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट में अंतर नहीं पता चल पायेगा। ये बदलता भारत नहीं है, बल्कि अब भारत बदल चुका है।

नड्डा ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 10 साल के अंदर 4 करोड़ घर बनकर तैयार हुए हैं और अगले 5 सालों में 3 करोड़ और पक्के मकान बनाकर तैयार किए जाएंगे। नड्डा ने कहा कि आज प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के तहत देश के 10 करोड़ 74 लाख परिवारों, कुल 55 करोड़ लोगों जोकि भारत की कुल 40 प्रतिशत आबादी हैं, को आदरणीय मोदी जी ने हर साल 5 लाख रूपए का स्वास्थ बीमा दिया है और आगे अब देश के किसी भी वर्ग के 70 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्ति को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रूपए तक का निःशुल्क इलाज प्रदान किया जाएगा।


राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि मध्य प्रदेश में पेट्रोकैमिकल इंजीनियरिंग टेक्नोलॅाजी से जुड़ा इंस्टीटयूट ग्वालियर में खोला गया और मेरे स्वास्थ्य मंत्री के कार्यकाल में ही 14 मेडिकल कॅालेज मध्य प्रदेश में खोलने का प्रस्ताव पास किया गया था जिसमें टीकमगढ़, सतना और छतरपुर भी शामिल हैं। मध्य प्रदेश के किसानों ने कभी सोचा तक नहीं था कि केन-बेतवा लिंक परियोजना को स्वीकृति मिलेगी, लेकिन आदरणीय मोदी जी ने इस परियोजना पर 44.5 करोड़ रूपए खर्च करके इस क्षेत्र को पानी की कमी की समस्या से निजात दिलाने और हरियाली से भरने की दिशा में काम किया है। मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए हमारी सरकार ने लखपति बहन, लखपति दीदी और लाड़ली बहना योजना के माध्यम से महिलाओं का सशक्तिकरण करने का कार्य किया है। 


नड्डा ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि दस वर्षों पूर्व भारत में वोटबैंक की राजनीति थी, आज देश में विकासवाद का चुनाव होता है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार रिपोर्ट कार्ड की सरकार है। हर चुनाव में लुभावने वादे करना और चुनाव के बाद वादों को भुला देना कांग्रेस की रीति-नीति रही है। कांग्रेस की सरकार गांव के लिए सड़क बनाने का वादा करके चूना से मार्ग बना देते थे, चुनाव समाप्त होते ही बारिश में चूना धुल जाता था और जनता को पांच साल का चूना लग जाता था। भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में कहा है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत 70 वर्ष की आयु से अधिक व्यक्ति और किन्नर समाज को भी स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा। लाड़ली लक्ष्मी योजना के माध्यम से महिलाओं का सशक्तिकरण किया गया है, इसके तहत 13 लाख से अधिक बहनें उच्च शिक्षा प्राप्त कर रही हैं। 1 लाख 75 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा गया है। मध्य प्रदेश में 14 मेडिकल कॉलेज बनवाए गए हैं और ग्वालियर में पेट्रो केमिकल इंजीनियरिंग कॉलेज शुरू हो रहा है। जब कोरोनाकाल में हर कोई अपने घरों में छुपकर बैठा था, तब भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता जनता की सेवा में लगा था। कांग्रेस पार्टी सदैव हिन्दू विरोधी रही है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाया था और डीएमके के एक नेता ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से की थी। 


राष्ट्रीय अध्यक्ष ने घमंडिया गठबंधन पर प्रहार करते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन परिवारवादियों और भ्रष्टचरियों का जमावड़ा है। एक तरफ माननीय प्रधानमंत्री जी का संकल्प भ्रष्टाचार हटाना है, वहीं दूसरी तरफ इंडी गठबंधन का उद्देश्य भ्रष्टाचार को बचाना है। कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में बोफोर्स घोटाला, अगस्ता घोटाला, पनडुब्बी, कोयला, हेलिकाप्टर, 2जी, 3जी सहित कई घोटाले किए। जगत प्रकाश नड्डा जी ने कहा कि आप पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र जैन जेल में हैं, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, लालू यादव बेल पर बाहर हैं, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव और केजरीवाल के खिलाफ केस चल रहे हैं। यह सभी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। विपक्षी गठबंधन का एक ही एजेंडा है, परिवार बचाओ और भ्रष्टाचार के आरोपों से बचने के लिए गठबंधन बनाओ। इंडी अलायंस के सारे नेता या तो बेल पर हैं, या जेल में हैं। एक तरफ माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और दूसरी तरफ विपक्षी दल गरीबों के हक को छीनकर अपने परिवारों को पाल रहे हैं। जगत प्रकाश नड्डा जी ने टीकमगढ़ की जनता से लोकसभा प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार को विजयी बनाने और आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की अपील की।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment