Friday , May , 10 , 2024

कांग्रेस ने सत्ता में रहते कुछ नहीं किया, 10 साल में मोदी जी ने देश की तस्वीर और तकदीर बदल दी : सिंधिया

कांग्रेस ने सत्ता में रहते कुछ नहीं किया, 10 साल में मोदी जी ने देश की तस्वीर और तकदीर बदल दी : सिंधिया

शिवपुरी। केंद्रीय मंत्री एवं गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याषी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने षिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के रायश्री, खराई एवं रननोद गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हर सुख-दुख में सिंधिया परिवार इस क्षेत्र की जनता के साथ हमेशा खड़ा रहा है और आगे भी खड़ा रहेगा। चाहे कोरोनाकाल हो या ओलावृष्टि का समय हर समय सिंधिया परिवार का मुखिया होने के नाते वह दुख सुख की इस घड़ी में क्षेत्र की जनता के साथ रहे हैं और आगे भी वह साथ रहेंगे। 


केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि क्षेत्र की जनता से उनके पारिवारिक संबंध हैं। वह इस क्षेत्र में दिमाग से नहीं दिल से और हृदय से काम करते हैं। सिंधिया परिवार की सोच रही है कि इस क्षेत्र की जनता के साथ सिंधिया परिवार के मुखिया के नाते वह कंधे से कंधा मिलाकर क्षेत्र की जनता के लिए काम करें और विकास के पथ पर इस क्षेत्र को ले जाएं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों यहां पर ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को नुकसान हुआ। रायश्री, पिपरसमां, ककरवाया, मालाखेड़ी, मानपुर आदि गांवों किसानों को 6 करोड रुपए से ज्यादा की राहत राशि का वितरण किया गया। यह पहली बार हुआ की 48 घंटे में पीड़ित किसानों को ओलावृष्टि की राहत राशि मिल गई। पीड़ित किसानों को राहत राशि के स्वीकृति पत्र के अलावा उनके खातों में यह राशि पहुंचाई गई। सिंधिया परिवार हमेशा से सुख-दुख में इस क्षेत्र की जनता के साथ रहा है अब आने वाली 7 मई को इस क्षेत्र को लोगों को आगे आकर अपना फर्ज निभाना है। 


सरकार नहीं गिराते तो आज किसानों की राषि खा जाते दो जुड़वा भाई

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 65 साल सत्ता में रहने के बाद भी कांग्रेस कुछ नहीं कर पाई। 10 साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है। आज 80 करोड लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। उज्ज्वला योजना के माध्यम से महिलाओं को गैस चूल्हे दिए गए हैं। किसानों को किसान सम्मान निधि दी जा रही है। जो सम्मान किसान सम्मान निधि केंद्र की तरफ से 6 हजार और राज्य की तरफ से 6 हजार रुपए मिलती है अगर वह 2020 में कांग्रेस की सरकार नहीं बदलते तो दो जुड़वा भाइयों के खाते में किसानों की यह राशि चली जाती। राज्य सरकार की ओर से मिलने वाले 6 हजार रुपए की राशि दोनों जुड़वा भाइयों के पॉकेट में चली जाती, लेकिन मैंने उनके पॉकेट से यह राशि निकालकर आपके खाते में डाली है। इसलिए अब 7 मई को एक बार फिर से मोदी जी के हाथों को मजबूत करना है उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के लिए अबकी बार 400 पर के नारे के संकल्प को पूरा करना है।


ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने के लिए 7 मई को आगे आएं

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि 7 मई को सभी लोगों को घरों से निकलकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने हैं। डबल इंजन की सरकार नहीं बल्कि ट्रिपल इंजन यानी कि प्रदेश में डॉ. मोहन यादव की सरकार और केंद्र में मोदी जी की सरकार और मुझे सांसद के रूप में ट्रिपल इंजन की शक्ति प्रदान करने के लिए सभी लोगों को सारे काम छोड़कर 7 मई को हर मतदाता को बाहर आकर के वोट डालने हैं और मेरे हाथों को मजबूत करना है। सिंधिया ने कहा कि पहले क्षेत्र में बिजली के तार और ट्रांसफार्मर की व्यवस्था नहीं थी, लेकिन जब उर्जा मंत्री बने तो उन्होंने इस क्षेत्र में जगह-जगह बिजली की लाइनें, नए ट्रांसफार्मर रखवाए। प्रत्येक घरों तक बिजली लाने का काम किया। ज्योति का प्रकाश आपके घरों तक लाने का काम मैंने यानि इस ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया। ग्राम रायसे पहले रोड की हालत खराब थी, लेकिन आज चमचमाती सड़क है। हाईवे से सीधा रायके लिए अच्छी सड़क है। इसके अलावा इस गांव के बाहर जो हाईवे निकला है। ग्वालियर से गुना तक इस हाइवे को जो पहले दो लेन का था इससे सिक्स लेन बनाने का काम 5000 करोड़ की लागत से किया गया। 


देश के हर कोने तक ट्रेन की सुविधा

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि आज शिवपुरी विकास की मुख्य धारा से जुड़ा है। शिवपुरी रेलवे स्टेशन से कुछ ही ट्रेनें थीं, लेकिन आज देश के हर कोने के लिए ट्रेन है। इंदौर, भोपाल, अमृतसर, चंडीगढ़ यहां तक की मुंबई के लिए भी ट्रेन है। शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े-बड़े संस्थान स्थापित किए गए। आज 200 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज जिला मुख्यालय पर है। इसके अलावा सतनवाड़ा में एनटीपीसी का इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉवर सेक्टर का कॉलेज खुला है जिसका लाभ स्थानीय छात्रों को मिल रहा है। 

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment