Saturday , May , 04 , 2024

आज मुरैना में पीएम नरेन्‍द्र मोदी की चुनावी सभा, भाजपा प्रत्याशी के लिए मांगेंगे वोट

आज मुरैना में पीएम नरेन्‍द्र मोदी की चुनावी सभा, भाजपा प्रत्याशी के लिए मांगेंगे वोट

भोपाल। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार थमने के बाद बीजेपी तीसरे- चौथे चरण में जिन सीटों पर वोट पड़ेंगे उस पर फोकस करने लगी है। इसी के तहत पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज फिर एमपी के दौरे पर रहेंगे। पीएम मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि कल यानि की 24 अप्रैल को पीएम ने बैतूल, सागर में जनसभा की थी। साथ ही साथ राजधानी भोपाल में पीएम का मेगा रोड शो किया था। ऐसे में आज फिर पीएम का एमपी दौरा सियासी मायने में काफी ज्यादा अहम माना जा रहा है। बता दें कि मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है ऐसे में मोदी भाजपा प्रत्याशी के लिए माहौल बनाएंगे। 


मिशन- 29 पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एमपी की कई सीटों पर जनसभा कर चुके हैं। खास कर के पीएम मोदी का फोकस उन सीटों पर ज्यादा है जहां से नए प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। पीएम ने कल बैतूल, सागर में जनसभाएं की थी और भोपाल में रोड शो करके भाजपा के पक्ष में माहौल बनाया है। बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी मिशन- 29 के तहत काम कर रही है। 


मुरैना में दिलचस्प लड़ाई
मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट की बात करें तो यहां से भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर पर भरोसा जताया है। बता दें कि शिवमंगल सिंह तोमर 2013 और 2018 का विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। इसके बावजूद भी पार्टी ने उन पर भरोसा जताया है। शिवमंगल नरेंद्र तोमर के समर्थक माने जाते हैं। ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की तोमर के लिए पीएम की जनसभा वोटबैंक पर कितना प्रभाव डालती है। 


हालांकि इस सीट से बीजेपी अजेय रही है और लगातार 7 चुनावों में पार्टी को जीत मिली है। स्थानीय लोगों की मानें तो यहां पर भाजपा- कांग्रेस के अलावा बसपा भी मजबूती के साथ चुनावी लड़ रही है, ऐसे में यहां त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। इस सीट से कांग्रेस ने सत्यपाल नीटू सिकरवार को मैदान में उतारा है। जबकि बसपा ने वैश्य समाज के नेता रमेशचंद्र गर्ग को प्रत्याशी बनाया है। बताया जा रहा है कि बसपा ने गर्ग को चुनावी मैदान में उतार कर बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment