Sunday , November , 27 , 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी-तमिल संगमम का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी-तमिल संगमम का करेंगे उद्घाटन

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज काशी हिंदू विश्वविद्यालय के एंफीथिएटर परिसर में काशी-तमिल संगमम का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान वह तमिलनाडु के प्रमुख मठ मंदिरों के अधीनम (महंत) को सम्मानित करेंगे। साथ ही तमिल प्रतिनिधिमंडल में शामिल छात्रों से संवाद भी करेंगे।


इसे लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट किया और लिखा कि वाराणसी में होने वाले काशी तमिल संगमम कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर बहुत उत्सुक हूं। यह एक ऐसा भव्य और ऐतिहासिक अवसर होगा, जिसमें भारत के सांस्कृतिक जुड़ाव और तमिल भाषा की सुंदरता का अद्भुत संगम देखने को मिलेगा।


प्रधानमंत्री मोदी दोपहर दो बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर से बीएचयू हेलीपैड तक जाएंगे। समारोह में प्रधानमंत्री काशी से तमिलनाडु के अटूट रिश्तों पर आयोजित प्रदर्शनी व मेले का भी शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री व तमिलनाडु से आए अतिथियों का स्वागत नादस्वरम से होगा। प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल पर लगभग पौने दो घंटे रहेंगे। स्वागत भाषण के बाद प्रधानमंत्री तमिल भाषा में लिखी गई धार्मिक पुस्तक तिरुक्कुरल व काशी-तमिल संस्कृति पर लिखी पुस्तकों का विमोचन करेंगे। इसके बाद तमिलनाडु से आए 210 स्टूडेंट से संवाद करेंगे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी दौरे पर उनके साथ रहेंगे। बीएचयू के एंफीथियेटर मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ मंच पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल होंगे।


प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर एयरपोर्ट से बीएचयू तक 44 मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती कर गई गई है।

News World Desk

News World Desk

desknewsworld@gmail.com

Comments

Add Comment