Friday , May , 03 , 2024

अरबों की संपत्ति के मालिक हैं इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, नेटवर्थ जानकर रह जाएंगे दंग

अरबों की संपत्ति के मालिक हैं इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, नेटवर्थ जानकर रह जाएंगे दंग

ईरान ने इजरायल पर जोरदार हमला बोल दिया है। ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ने इजरायल पर दर्जनों मिसाइल और ड्रोन से हमला किया है। ईरान ने इस हमले को ऑपरेशन 'ट्रू प्रॉमिस' नाम दिया है। ईरान का कहना है कि हमला इजरायल के अपराधों की सजा है। ईरान ने शनिवार-रविवार की आधी रात में इजरायल पर 150 क्रूज मिसाइल और 200 ड्रोन से हमला किया है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने तेल अवीव के किरया में वॉर कैबिनेड की मीटिंग बुलाई है। उन्होंने कहा है कि इजरायल मजबूत है। वह डिफेंस और अटैक दोनों तरह से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। बेंजामिन नेतन्याहू तीन बार इजरायल के प्रधानमंत्री बने हैं। वह अरबों की संपत्ति (Benjamin Netanyahu Net Worth) के मालिक हैं। आईए आपको बताते हैं बेंजामिन नेतन्याहू की नेटवर्थ और उनकी कमाई के बारे में।

बेंजामिन नेतन्याहू की नेटवर्थ

बेंजामिन नेतन्याहू एक इजरायली राजनेता हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेंजामिन की कुल संपत्ति 13 मिलियन डॉलर यानी करीब 130 लाख रुपये है। बेंजामिन नेतन्याहू के सालाना कमाई की बात करें तो वो रिपोर्ट्स के मुताबिक, 170,000 यूएस डॉलर सालाना कमाते हैं। बेंजामिन सबसे पहले साल 1996 से 1999 तक देश के पीएम रहे। इसके बाद वह दोबारा 2009 से 2021 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। अब वो नवंबर 2022 में फिर से चुने गए थे। नेतन्याहू पर साल 2019 में रिश्वतखोरी, धोखाधड़ी और विश्वासघात के आरोप लगे थे।

जाफा में हुआ जन्म

नेतन्याहू का जन्म 1949 में जाफा में हुआ था, उनका पालन-पोषण यरूशलेम में हुआ। वह संयुक्त राज्य अमेरिका के हाई स्कूल में पढ़ाई करने के लिए गए थे। नेतन्याहू के पिता एक "संशोधनवादी जियोनिस्ट" थे। साल 1967 में नेतन्याहू इजरायली सेना में शामिल हो गए और जल्द ही एक कमांडो बन गए, उन्होंने 1973 के अरब-इजरायल युद्ध के दौरान कप्तान की भी भूमिका निभाई थी। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर धोखाधड़ी, विश्वासघात और भ्रष्टाचार के आरोप हैं। उन्हें साल 2019 में लंबे समय से चल रहे मामलों में करोड़पति दोस्तों से उपहार लेने के आरोप में आरोपित किया गया था। नेतन्याहू ने किसी भी गलत काम से इनकार किया था।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment