Thursday , May , 02 , 2024

कारोबार में मुनाफा दिला सकते हैं बुधवार के ये अचूक उपाय, होगा धन लाभ

कारोबार में मुनाफा दिला सकते हैं बुधवार के ये अचूक उपाय, होगा धन लाभ

सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित हैं और बुधवार के दिन भगवान शिव के पुत्र गणेश जी का पूजन किया जाता है। गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहते हैं क्योंकि वह अपने भक्तों के सभी विघ्नों को दूर कर उन्हें सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं। हिंदू धर्म में भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय देवता का स्थान दिया गया है और इनकी पूजा के बाद शुरू किया गया कार्य अवश्य सफल होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप नौकरी व कारोबार के क्षेत्र में तरक्की पाना चाहते हैं तो भगवान गणेश की अराधना के साथ ही कुछ उपाय भी अपनाएं। ये उपाय तरक्की के रास्ते में आ रही बाधाओं को दूर करेंगे और धन प्राप्ति के नए रास्ते खोलेंगे।


बुधवार के दिन अपनाएं ये उपाय

  • जीवन में हर व्यक्ति सफल होना चाहता है और धनवान बनना चाहता है। इसके लिए दिन-रात मेहनत भी करते हैं लेकिन कई बार बहुत मेहनत के बाद भी व्यापार या धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में बताया गया यह उपाय आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। इसके लिए बुधवार के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद भगवान गणेश के मंदिर जाएं और उन्हें 21 गुड़ की ढेली अर्पित करें। साथ ही 21 दूर्वा भी अर्पित करें। ऐसा करने से गणेश जी प्रसन्न होते हैं और तरक्की के रास्ते में आ रही बाधाओं को दूर करते हैं।

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन भगवान गणेश जी पूजा करते समय उनका अभिषेक अवश्य करना चाहिए। यदि संभव हो तो प्रत्येक बुधवार के दिन गणपति जी का नियमानुसार अभिषेक करें। यह अभिषेक यदि शाम के समय किया जाए तो अधिक फलदायी होता है। ऐसा करने से जातक के जीवन में आ रही समस्याएं और बाधाएं दूर होती हैं।

  • भगवान गणेश, माता पार्वती व भगवान शिव के पुत्र हैं। मान्यता है कि गणेश जी का पूजन संतान प्राप्ति की कामना से भी किया जाता है। यदि कोई दंपति संतान सुख की कामना कर रहे हैं तो उन्हें प्रत्येक बुधवार के दिन गणेश जी को 2 लड्डुओं का भोग लगाना चाहिए। ध्यान रखें कि भोग के लड्डुओं का सेवन केवल पति-पत्नी को ही करना चाहिए। इस उपाय को करने से गणेश जी प्रसन्न होकर आपकी मनोकामना पूरी करेंगे।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं। newsworldweb.in इसकी पुष्टि नहीं करता। इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment