Thursday , May , 02 , 2024

‛कुछ रीत जगत की ऐसी है’ सीरियल में लव स्टोरी, किचन ड्रामा के साथ सोशल मैसेज भी है : जान खान

‛कुछ रीत जगत की ऐसी है’ सीरियल में लव स्टोरी, किचन ड्रामा के साथ सोशल मैसेज भी है : जान खान

सोनी के साथ मेरे 2 शो आ चुके हैं और अभी मैं उनके साथ लीड रोल में मेरा नया सीरियल ‛कुछ रीत जगत की ऐसी है’ कर रहा हूं। किसी भी एक्टर के लिए या बहुत बड़ी बात है क्योंकि सोनी टीवी किसी भी एक्टर को रिपीट नहीं करता है इतनी जल्दी। मैं अपने आप को काफी लकी मानता हूं कि यह मेरा सोनी के साथ तीसरा शो है।इस सीरियल में मेरा किरदार एक गुजराती लड़के का है,जो एक डायमंड मर्चेंट का सीधा-साधा और सिंपल बेटा है। इस सीरियल में हमने दहेज सिस्टम के खिलाफ मैसेज भी दिया है। इस सीरियल में लव स्टोरी,किचन ड्रामा और सोशल मैसेज सभी कुछ है।

 

बॉलीवुड में मुझे भी नेपोटिज्म का सामना करना पड़ा

बॉलीवुड में मुझे भी नेपोटिज्म का सामना करना पड़ा था।मैंने एक बहुत बड़े बैनर की फिल्म की थी जिसके लिए मैंने करीब 6-7 महीने वर्कशॉप भी की थी और लास्ट मोमेंट पर मुझे एक स्टार किड ने रिप्लेस कर दिया।इंडस्ट्री में अगर आपका कोई गॉडफादर न हो तो वहां सरवाइव करना बहुत मुश्किल होता है। पर ठीक है मुझे लगता है कि जो कुछ भी होता है ऊपर वाले की इच्छा से होता है।मेरा यह मानना है कि दुनिया में हर चीज का सही समय होता है आपको सही वक्त पर जब सही चीज मिलती है तो आपके लिए अहमियत रखती है मुझे लगता है कि जिस समय मुझे वह फिल्म मिली थी उस समय मुझे एक्टिंग का इतना अनुभव भी नहीं था पर अब मैं मुझे इंडस्ट्री में काम करते हुए काफी समय हो गया है और अब मुझे कोई बड़ी फिल्म मिलेगी तो मैं उसके लिए पूरी तरह तैयार हूं।

 

मुझे ब्रेक मिलने की कहानी भी काफी फिल्मी है : ज़ान खान

प्रकाश शाह की सत्याग्रह फिल्म से मुझे ब्रेक मिला। मेरे ब्रेक मिलने की स्टोरी भी काफी फिल्मी है। मेरा इंजीनियरिंग का थर्ड सेमेस्टर खत्म हुआ था और मैं घर वापस जा रहा था उस दौरान इकबाल मैदान पर प्रकाश झा शूटिंग कर रहे थे जिसे देखने के लिए मैं भी रुक गया। वहां एक असिस्टेंट डायरेक्टर मेरे पास आया और मुझसे पूछने लगा क्या आप यहां खड़े हो जाओगे। मैंने उनकी बात मान ली, हमें सिर्फ ‛दादू जी की जय हो’ नारा लगाना था। मैं अपना काम कर रहा था, इतने में प्रकाश झा की नजर मुझ पर पड़ी कि ये लड़का कौन है जो इतने जोश के साथ नारा लग रहा है। उन्होंने मुझे बुलाकर एक स्क्रिप्ट दी जो मैंने उन्हें बोलकर बता दी। तब उन्होंने मुझसे पूछा क्या तुमने थिएटर किया है तो मैंने उन्हें साफ बता दिया कि एक्टिंग के मामले में मैं बिलकुल जीरो हूं। उस समय मुझे रिलाइज हुआ कि आपकी लाइफ में कॉन्फिडेंस बहुत इंपॉर्टेंट रोल प्ले करता है। बस वहीं से मुझे जूनियर आर्टिस्ट का पहला काम मिला। जहां बहुत सारी भीड़ का मैं भी एक हिस्सा था फिर धीरे-धीरे मुझे उन्होंने अमिताभ बच्चन के एडवोकेट के बेटे का रोल दिया। बस उस दिन के बाद मैंने कभी पलट कर नहीं देखा।

 

 थिएटर से तराशा अपने अभिनय को

मुझे पहचान गोल्डी बहल के शो ‛चैनल वी,झल्ली अंजली’ ने बनाया था। वह मेरा पहला लीड रोल था जहां से मेरी एक्टिंग की जर्नी स्टार्ट हुई। फिर मैंने एम टीवी के लिए शो किए,सोनी के लिए साथ सीरियल किए और साथ मे कुछ फिल्में भी की हैं।मेरा लोगों से यही कहना है कि अपने काम पर फोकस कीजिए मेहनत कीजिए। इसके साथ ही आपको एक्टिंग का नॉलेज होना बहुत जरूरी है। मैंने मुंबई जाने से पहले हबीब तनवीर सर के निर्देशन में थिएटर कर अपने अभिनय की बारीकियों को निखारा फिर अपना सफर शुरू किया।

Deepak Singh

Deepak Singh

deepak@newsworld.com

Comments

Add Comment