Friday , May , 03 , 2024

अंबानी फैमिली के लिए परफॉर्म करना था शानदार : स्टेबिन

अंबानी फैमिली के लिए परफॉर्म करना था शानदार : स्टेबिन

अंबानी फैमिली की प्री वेडिंग में पहला परफॉर्मेंस मेरा ही था जिसके लिए मैं उनका बहुत आभारी हूं। मुझे अंबानी फैमिली बहुत ज्यादा पसंद है वह मुझे हमेशा परफॉर्म करने का मौका देते हैं और सपोर्ट करते हैं। अनंत अंबानी को म्यूजिक का बहुत ज्यादा शौक है। उनकी प्री वेडिंग में सबसे पहले परफॉर्म करने के लिए मुझे सिलेक्ट करने पर मैंने उन्हें पर्सनली थैंक्स भी कहा था। रेहाना और एकोन जैसे इंटरनेशनल आर्टिस्ट के साथ परफॉर्म करना मेरे लिए एक अलग ही अनुभव था। यह कहना है ‛थोड़ा-थोड़ा प्यार हुआ’ ‛रुला के गया इश्क तेरा’ और ‛बारिश बन जाना’ जैसे गानों को अपनी आवाज से सजाने वाले सिंगर बॉलीवुड सिंगर ‛स्टेबिन बेन’ का। वह एलएनसीटी कॉलेज में चल रहे ‛एलएन यूनिवर्स फेस्ट 2024’ में म्यूजिकल परफॉर्मेंस देने आए थे। इस दौरान ‛न्यूज़ वर्ल्ड’ से खास बातचीत में उन्होंने अपना संगीतमय सफर साझा किया।


स्कूल के समय से था गाने का शौक

स्टेबिन बेन कहते हैं कि मुझे स्कूल के समय से गाने गाना का बहुत शौक था। तब भी मैं गाना गाता था और सभी क्लासमेट, टीचर ताली बजाते थे मेरे लिए। फिर पूरे स्कूल के लिए गाना गाया। धीरे-धीरे मुझे अच्छा लगने लगा लोगों के सामने गाना और सबको अपनी आवाज से खुश करना। इसके बाद मैं मुंबई आया। यहां पहले तीन साल तक कोई काम नहीं था। इसके बाद मेरा पहला कवर सॉन्ग ‘हल्का-हल्का सुरूर’ है, जिसको 10 मिलियन व्यूज मिले। फिर मुझे ‘मेरा दिल भी कितना पागल है’ का रीक्रिएट वर्जन गाने को मिला। इसके रिस्पांस ने मेरी जिंदगी बदल दी। उन्होंने कहा कि मैं हिमेश रेशमिया, आतिफ असलम, सोनू निगम, अरिजीत सिंह के गानों को बहुत सुनता हूं।


हौसले के आगे लाइफ का स्ट्रगल हुआ आसान

लाइफ में स्ट्रगल बहुत था, लेकिन जब आप हौसला रखते हो और अपने काम में फोकस करते हो सब कुछ आसान हो जाता है। अभी भी कोशिश कर रहा हूं, आगे सफर बहुत लंबा है। सिंगिंग रियलिटी शो पर स्टेबिन कहते हैं कि सिंगिंग रियलिटी शो से नई जनरेशन को मौका मिला रहा है। कई सिंगर बहुत अच्छा काम भी कर रहे हैं। शो के माध्यम से छोटे-छोटे शहर से भी कलाकार उभर कर सामने आ रहें हैं, जिन्हें कभी मंच नहीं मिलता था।


जिस कॉलेज में पढ़ा आज वहीं परफॉर्म करने आया हूं

मैंने एलएनसीटी कॉलेज से पढ़ाई की है। कभी-कभार क्लास से बंक भी मारा है। जब हमारे कॉलेज में कोई भी एक्टिविटी होती थी तो सारे लोग मिलकर परफॉर्म करते थे। कॉलेज में आकर दोस्तों के साथ और अधिक म्यूजिक से जुड़ गया। मैंने कॉलेज में एक बैंड भी बनाया था।कॉलेज के कैफेटेरिया में बहुत परफॉर्मेंस दी हैं। पर कोई की कॉन्सर्ट यहां नहीं किया है। ये मेरे लिए इमोशनल मोमेंट है। जब में पहली बार उस कॉलेज में परफॉर्मेंस दे रहा हूं जहां से मैंने पढ़ाई की है,मैं आज काफी एक्साइटेड भी हूं और इमोशनल भी।

Deepak Singh

Deepak Singh

deepak@newsworld.com

Comments

Add Comment