Thursday , May , 02 , 2024

‛अक्षय कुमार’ और ‛टाइगर श्रॉफ’ के ‛मस्त मलंग’ सॉन्ग की रिकॉर्डिंग सुबह 6 बजे की : निकिता गांधी

‛अक्षय कुमार’ और ‛टाइगर श्रॉफ’ के ‛मस्त मलंग’ सॉन्ग की रिकॉर्डिंग सुबह 6 बजे की : निकिता गांधी

‛अक्षय कुमार’ और ‛टाइगर श्रॉफ’ पर फिल्माए ‛बड़े मियां-छोटे मियां’ फिल्म के हाल ही में रिलीज हुए मेरे न्यू सॉन्ग 'मस्त मलंग’ को ऑडियंस का भरपूर प्यार मिल रहा है लेकिन इसके पीछे एक इंटरेस्टिंग स्टोरी है। दरअसल जिस दिन सॉन्ग की रिकॉर्डिंग होनी थी उसी दिन मुझे कोलकाता में ऊषा उथुप के शो के लिए भी जाना था। एक रात पहले म्यूजिक डायरेक्टर विशाल को कॉल कर मैैंने पहली बार सुबह 6 बजे रिकॉर्डिंग के लिए रिक्वेस्ट की और थोड़ी देर सोचने के बाद उन्होंने उसे एक्सेप्ट कर लिया और आज यह सॉन्ग चार्टबस्टर में सबसे ऊपर है, जो हमारी पूरी टीम के लिए खुशी की बात है। यह कहना है सिंगर निकिता गांधी का।‛लेके प्रभु का नाम‛ ‛आओ कभी हवेली पे’ ‛बुर्ज खलीफा’ 'राब्ता’ और 'काफिराना’ जैसे गीतों को अपनी आवाज से सजाकर लोगों के दिलों में एक खास जगह बना चुकीं निखिता रविवार को अपनी म्यूजिकल परफॉर्मेंस देने भोपाल पहुंची थीं। इस दौरान न्यूज वर्ल्ड से विशेष बातचीत में उन्होंने अपना संगीतमय सफर साझा किया। 


ए आर रहमान ने दिया पहला चांस

निखिता ने बताया कि बचपन में क्लासिकल म्यूजिक सीखा था लेकिन पढ़ाई के दौरान उससे दूर होती जा रही थी। चेन्नई में डेंटल की पढ़ाई करते हुए जब ए आर रहमान सर से मिली तो दोबारा संगीत से जुडऩे की इच्छा हुई। मैंने उनके म्यूजिक स्कूल में एडमिशन ले लिया। एक ऑडिशन के दौरान रहमान सर ने मेरी आवाज सुनी और वो मुझे फिल्म प्रोजेक्ट के लिए बुला लिया बस यहीं से मेरे संगीत के सफर की शुरुआत हुई। 


भाषाओं से परे है संगीत की जुबां

संगीत में भाषा कभी बाधा नहीं बनती उसकी जुबां भाषाओं से परे है। मैंने हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगु, बंगाली और कन्नड़ में भी गाने गाए हैं। हालांकि च्यादातर काम मैैंने हिंदी में ही किया है। कॉलेज में ग्रेजुएशन से पहले ही मैैंने तमिल-तेलुगु के 4-5 गाने गा चुकी थी। इससे मेरा कॉन्फिडेंस बढ़ा और म्यूजिक को करियर बनाने पर भी मैैंने विचार किया।


मुझे अपने हर गाने से प्यार है

जिस तरह एक मां को अपने हर बच्चे से प्यार होता है वैसे ही मुझे मेरे गाए सारे गाने पसंद है इसमें ‛काफिराना’ ‛क्या बात है’ जैसे गाने खास है। जल्दी ही मेरे कई सारे गाने रिलीज़ होने वाले है उसमें से एक बादशाह के साथ भी गाना। मैं अपने फैन्स को कहना चाहती हूं कि मेरे गाने सुनो और सबको बराबर प्यार दो।

Deepak Singh

Deepak Singh

deepak@newsworld.com

Comments

Add Comment