Thursday , May , 02 , 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, AAP तुरंत सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, AAP तुरंत सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची

नई दिल्ली। दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर छापेमारी की। ED के ज्वाइंट डायरेक्टर और अन्य अधिकारियों ने केजरीवाल से करीब दो घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। दूसरी ओर, केजरीवाल के वकीलों ने गिरफ्तारी के खिलाफ तुरंत सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। दिल्ली विधानसभा स्पीकर ने कहा है कि मुख्यमंत्री इस्तीफा नहीं देंगे। वे जेल से ही सरकार चलाएंगे।


PMLA कोर्ट में होगी पेशी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने के बाद ED मुख्यालय ले जाया जाएगा। यहां आज रात उनका मेडिकल होगा और कल सुबह उन्हें PMLA कोर्ट में पेश किया जाएगा।


ED की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP

ED के अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचने के बाद से ही हंगामा शुरू हो गया। केजरीवाल के घर के बाहर AAP कार्यकर्ताओं का हुजूम देखने को मिला, हालांकि भारी पुलिस बल की मौजूदगी में ED की कार्रवाई जारी रही और आखिर में केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया गया। AAP कार्यकर्ताओं ने जहां सड़क पर मोर्चा खोला तो वहीं पार्टी के सीनियर लीडर ED की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए। कैबिनेट मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर इसकी जानकारी दी।


बता दें कि इससे पहले ईडी ने पूछताछ के लिए केजरीवाल को 9 समन जारी किए थे, जिन्हें असंवैधानिक बताते हुए केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, लेकिन कोर्ट से उन्हें राहत नहीं मिली।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment