Friday , May , 03 , 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के टॉप 7 गेमर्स से गेमिंग से जुड़े मुद्दों पर की बात

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के टॉप 7 गेमर्स से गेमिंग से जुड़े मुद्दों पर की बात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गेमिंग इंडस्ट्री के 7 क्रिएटर्स से मुलाकात की और उनसे गेमिंग से जुड़े कई मुद्दों पर खुलकर बात की। प्रधानमंत्री ने इन गेमर्स के साथ गेम्स भी खेले। यह पूरा टॉक शो अराजनीतिक था, लेकिन पीएम मोदी के मुंह से निकली एक बात राजनीतिक हो चुकी है। 

दरअसल, पीएम मोदी ने गेमिंग इंडस्ट्री की डिक्शनरी पर बात की। यानी वो टर्म्स जिससे आसानी से कम्युनिकेशन हो सके। उसी बातचीत में एक शब्द Noob का जिक्र आया। इसका हिंदी में मतलब नौसिखिए यानी जो खेल में अकुशल से है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर मैं चुनाव के दौरान इस शब्द (Noob) का इस्तेमाल करता हूं तो लोग समझ जाएंगे कि मैं किसकी बात कर रहा हूं। 

गेमिंग इंडस्ट्री के भविष्य पर हुई बात
प्रधानमंत्री मोदी ने गेमर्स के साथ गेमिंग इंडस्ट्री के भविष्य और सरकार उन्हें बढ़ने में मदद कर सकती है, यह बात भी पूछी। पीएम ने भारत में गेमर्स के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में भी जानकारी ली। साथ ही स्किल बेस्ड गेम और तत्काल कमाई कराने वाले गेम के बीच अंतर को भी जाना। गेमर्स ने पीएम मोदी के साथ वीडियो गेम की लत के बारे में चिंताओं पर भी चर्चा की।

इन टॉप गेमर्स के साथ बातचीत
पीएम मोदी ने जिन सात शीर्ष गेमर्स से मुलाकात की, उनमें नमन माथुर (मॉर्टल), अनिमेष अग्रवाल (ठग), अंशू बिशु (गेमरफ्लीट), गणेश गंगाधर (एसक्रोसी), तीर्थ मेहता (जीसीटीर्थ), पायल धरे (पायल गेमिंग) और मिथिलेश पाटणकर (मिथपैट) शामिल हैं। इन सभी के लाखों फॉलोअर्स हैं। 

गेमर्स ने पीएम मोदी को दिया नाम- नमो ओपी

संवाद के वक्त गेमर्स ने पीएम मोदी को एक नया नाम 'नमो ओपी' दिया। ओपी का मतलब ओवर पॉवर्ड (प्रबल) होता है। गेमर्स ने कहा कि हम सभी के पास गेमर टैग हैं। चूंकि आप हमारी तरह जेन जेड हैं, इसलिए हम अब आपको 'नमो ओपी' कहेंगे, क्योंकि आप हमारे लाइवस्ट्रीम चैट में देश के सबसे बड़े इन्फ्लूएंस हैं। पीएम मोदी ने जीटीजी (Got To Go) और एएफके (Away From Keyboard) जैसे कई गेमिंग टर्म भी सीखे, जिनका उपयोग क्रिएटर्स द्वारा लाइव-स्ट्रीमिंग के दौरान किया जाता है।


मोदी बोले- धक धक होने दीजिए

संवाद शुरू होने से पहले जब पीएम मोदी कमरे में दाखिल हुए तो गेमर्स ने कहा कि वह क्षण हृदयगति को रोक देने वाला क्षण था। गेमर्स ने पीएम मोदी से कहा कि आपको देखकर दिल अब तक धक-धक हो रहा है, वो सोच रहे थे ये वही शख्स हैं, जिन्हें वे टीवी पर देखते हैं। उन्हें यकीन नहीं हो रहा था। इस पर मोदी ने मजाकिया लहजे में कहा- होने दीजिए। मोदी ने कहा कि मैं बाल कलर करके सफेद करता हूं, ताकि आप लोगों को लगे कि मैं मैच्योर हूं।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment