Friday , May , 03 , 2024

रोमांचक मैच में हारी पंजाब किंग्स, शशांक सिंह-आशुतोष शर्मा ने फिर भी दिल जीत लिया

रोमांचक मैच में हारी पंजाब किंग्स, शशांक सिंह-आशुतोष शर्मा ने फिर भी दिल जीत लिया

पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ पंजाब किंग्स के लिए चमत्कारिक रनचेज करने वाली शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा की जोड़ी इस बार सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वही मैजिक दिखाने से बाल-बाल बच गई। 183 रन के लक्ष्य के जवाब में पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 29 रन चाहिए थे, लेकिन शशांक (25 गेंद में 46 रन नाबाद, छह चौके, एक छक्का)-आशुतोष (15 गेंद में 33 रन नाबाद, तीन चौके, दो छक्के) ने मिलकर अनुभवी जयदेव उनादकट के खिलाफ 26 रन ही बना पाए और जीत महज दो रन दूर रह गई। पंजाब एक वक्त 15.3 ओवर में 114 रन पर अपने छह विकेट गंवा चुका था। हार का खतरा मंडरा रहा था, यहां से शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने मिलकर सिर्फ 27 गेंदों पर 66 रन जोड़े। दोनों अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने जबरदस्त पावर हिंटिंग दिखाई।


ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

  • पहली गेंद छक्का

  • दूसरी गेंद वाइड

  • तीसरी गेंद वाइड

  • चौथी गेंद छक्का

  • पांचवीं गेंद दो रन

  • छठी गेंद दो रन

  • सातवीं गेंद वाइड

  • आठवीं गेंद सिंगल

  • नौवीं गेंद छक्का

जीत की असल हकदार थी पंजाब

183 रन के लक्ष्य के जवाब में पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही, लेकिन शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा के जज्बे की दाद देनी होगी जो अंत में अपनी लप्पेबाजी से टीम को लक्ष्य के करीब ले गए लेकिन जीत नहीं दिला सके। सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच के दौरान तीन कैच छोड़े पर करीबी मैच में जीत से उसके अब छह अंक हो गए हैं। टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 32 रन देकर दो विकेट झटके जबकि कप्तान पैट कमिंस, टी नटराजन, नीतिश कुमार रेड्डी और जयदेव उनादकट ने एक एक विकेट लिया।


कभी इधर-कभी उधर फिसलता मैच

जॉनी बेयरस्टो को बिना खाता खोले ही पैट कमिंस ने क्लीन बोल्ड कर दिया। भुवी ने तीसरे ओवर में प्रभसिमरन सिंह (04) और फिर पांचवें ओवर में शिखर धवन (14) को आउट कर दो झटके दे दिए। पावरप्ले में पंजाब किंग्स तीन विकेट गंवाकर 27 रन ही बना सकी। सिंकदर रजा (28 रन) ने पहले सैम करन (29 रन) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 38 रन और फिर पांचवें विकेट के लिए शशांक सिंह के साथ 33 रन की भागीदारी की। करन 10वें ओवर में टी नटराजन की गेंद का शिकार हुए और फिर 14वें ओवर की पहली गेंद पर रजा को विकेटकीपर क्लासेन ने कैच आउट किया। आधी टीम 91 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी जिससे पंजाब किंग्स की राह बहुत मुश्किल लग रही थी। 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर पांच विकेट पर 105 रन था। उसे 30 गेंद में 78 रन की जरूरत थी। शशांक और आशुतोष ने शानदार जज्बा दिखाया लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके।


SRH के लिए नीतीश कुमार रेड्डी का अर्धशतक

सनराइजर्स हैदराबाद ने युवा नीतिश कुमार रेड्डी की 37 गेंद में संयम से खेली गई 64 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 182 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। पंजाब किंग्स के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 29 रन देकर चार विकेट अपनी झोली में डाले। हर्षल पटेल और सैम करन ने दो-दो विकेट झटके जबकि कागिसो रबाडा को एक विकेट मिला फिर भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में कामयाब रही। नीतीश ने अपनी पारी के दौरान चार चौके और पांच छक्के जड़े। उनके अलावा अब्दुल समद ने 12 गेंद में 25 रन और ट्रेविस हेड ने 15 गेंद में 21 रन का योगदान दिया। जयदेव उनादकट ने पारी की अंतिम गेंद का सामना करते हुए छक्का जड़ा।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment