Friday , May , 10 , 2024

घमंडिया गठबंधन वाले सनातनी को मलेरिया के मच्छर और कोविड के कीटाणु बताते हैं, हमारी सरकार गरीबों की सरकार है, सबको साथ लेकर चलने वाली सरकार है : सीएम मोहन

घमंडिया गठबंधन वाले सनातनी को मलेरिया के मच्छर और कोविड के कीटाणु बताते हैं, हमारी सरकार गरीबों की सरकार है, सबको साथ लेकर चलने वाली सरकार है : सीएम मोहन

ग्वालियर। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को ग्वालियर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह के समर्थन में करेरा विधानसभा एवं गुना लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कोलारस विधानसभा के बदरवास एवं बामोरी विधानसभा के म्याना में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय चंबल के बीहड़ों में डाकुओं का आतंक था। दिन-दहाड़े डाकू लोगों को उठा ले जाते थे, लेकिन इन डाकुओं के राज में कांग्रेस ने लोगों को लावारिस छोड़ दिया। कांग्रेस की तत्कालीन सरकार उनकी रक्षा तक नहीं कर पाई। इसके बाद भाजपा की सरकार ने चंबल के बीहड़ों से डाकूओं का पूरा सफाया कर दिया और अब ऐसा ही सफाया कांग्रेस पार्टी का भी करना है। कांग्रेस पार्टी वोट की भूखी है। देश के जवानों और देश के किसानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने उनका सम्मान दिलाया। हमारी सरकार गरीबों की सरकार है, सबको साथ लेकर चलने वाली सरकार है। केन्‍द्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने शिवपुरी के बदरवास में जनसभा को संबोधित किया।


कांग्रेस के माथे पर कलंक है, कांग्रेस के लोग अहंकारी है

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने श्रीराम के आमंत्रण को ठुकराकर महापाप किया है, ये कांग्रेस का अहंकार है। कांग्रेस के नेता हमेशा से श्रीराम मंदिर के निर्माण में अड़ंगा लगाते रहे। उन्होंने कभी भी श्रीराम मंदिर की चिंता नहीं की। वे तो श्रीराम मंदिर के नाम पर अपनी राजनीति चलाते रहे, हिन्दु-मुसलमानों के बीच में फूट डालते रहे, लेकिन जब सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आया तो पूरे देश ने उच्चतम न्यायालय के इस निर्णय का स्वागत किया, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर भी कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति उठाई। ये कांग्रेस की सोच है। कांग्रेस ने कभी भी देश की चिंता नहीं की, उन्होंने तो सिर्फ एक परिवार को बचाने की चिंता की है।


कांग्रेस हड़पना चाहती है हमारी संपत्ति

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस हमारे देश के गरीबों, आदिवासी, पिछड़ों, दलितों की संपत्ति को हड़पना चाहती है। इन्होंने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि इस देश के अंदर संसाधनों का आर्थिक सर्वे कराएंगे। राहुल गांधी के गुरू सैम पित्रोदा कह रहे हैं कि अमेरिका में एक बहुत अच्छा टैक्स है, हम उसको भारत में लागू करवाएंगे। कांग्रेस शासनकाल के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी जो पहले कहते थे कि इस देश के ऊपर सबसे पहला अधिकार मुसलमान बंधुओं का है।  यही बात अब कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में भी कह रही है। भाजपा सरकार मुसलमानों का सच्चा सम्मान करती है, तभी तो हमने मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम को देश का राष्ट्रपति बनाया। रसखान ने भगवान श्रीकृष्ण की अच्छी स्तुति गाई तो हमने उनका भी सम्मान किया।


संवेदनशील है भाजपा की सरकार

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार बेहद संवेदनशील सरकार है। गुना में जब सड़क हादसा हुआ तो इस हादसे पर सरकार ने एक्शन भी तुरंत लिया। सारे काम छोड़कर गुना में पीड़ितों के बीच पहुंचकर स्थिति देखी। यह संवेदनशील सरकार है। हमारी संवेदना आम जनता के साथ जुड़ी हुई है। हमारी सरकार गरीबों के साथ किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेगी। जिसकी जो जबावदेही है, उसको जबाव देना पड़ेगा। हादसे के बाद इसके जिम्मेदारों पर तुरंत एक्शन लिया गया। गरीबों के साथ कोई अत्याचार हो, उसको सहन नहीं किया जाएगा।


देश के जवान और किसानों को सम्मान दिलाया

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि भाजपा ने हमेशा से देश के जवानों और किसानों को उनका सम्मान दिलाने का काम किया है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सीमा रेखा पर जाकर जवानों के साथ दीवाली मनाई, पटाखे चलाए, लेकिन यह काम कांग्रेस की सरकारों में कभी नहीं हुआ। आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ जब किसानों के लिए 6 हजार रुपए महीना सीधा उनके खाते में भिजवाए गए। केन्द्र और राज्य सरकार के माध्यम से 10 हजार रूपए की राशि किसानों को सम्मान निधि के रूप में दी गई। हमारी सरकार लगातार किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में कार्य कर रही है। प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने 100 दिनों के कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए। इसमें एक निर्णय दूध उत्पादक किसानों को बोनस देने का भी लिया गया है। पशुपालन के आधार पर भी दूध उत्पादन पर सरकार बोनस देगी। अभी तक गेहूं, धान पर ही बोनस मिलता था। इस बार किसानों से समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का कार्य 2400 रूपए प्रति क्विंटल की दर किया जा रहा है। सरकार बनाते समय हमने कहा था 2700 रुपए क्विंटल गेहूं खरीदी करेंगे और अगले पांच सालों में इसे 3 हजार प्रति क्विंटल तक किया जाएगा।


नहीं होगी कोई भी योजना बंद

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार की कोई भी योजना बंद नहीं होगी। कांग्रेस के लोग अफवाह फैला रहे हैं कि लाड़ली बहना योजना बंद कर दी जाएगी, लेकिन माताएं, बहनों चिंता मत करना, कोई भी योजना बंद नहीं होगी। लाड़ली बहना योजना का पैसा हर माह खातों में पहुंचता रहेगा। जिसका नाम योजना में छूट गया है, उसका नाम भी चुनाव के बाद जोड़ा जाएगा। हमारी सरकार गरीबों की सरकार है। सबको साथ लेकर चलने वाली सरकार है। सबका भला करने वाली सरकार है। भाजपा सरकार में जो योजनाएं शुरू की गईं हैं वे सब चलती रहेंगी, कोई भी योजना बंद नहीं की जाएगी।


मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक मकान नहीं है, प्लाट नहीं है, लेकिन वे सिर्फ देश की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर रहे हैं। कोविड काल में भी जब पूरे देश में त्राहि-त्राहि मची हुई थी उस समय भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सिर्फ देशवासियों की चिंता की। कोविड के कठिन काल में जो कोविड का टीका लगा था वह सिर्फ टीका नहीं संजीवनी था। उस समय हनुमान भक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सबके लिए टीका लाकर संजीवनी दी।


ग्वालियर को दी कई सौगातें

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने कई सौगातें दी हैं। ग्वालियर लोकसभा में 1,200 करोड़ रुपए की लागत से 4 लाख 24 हजार से अधिक परिवार को शुद्ध नल का जल पहुंचाने का संकल्प प्रधानमंत्री मोदीजी ने किया है। जल जीवन मिशन के माध्यम 381 करोड़ रुपए की लागत से एकल नल-जल योजना और हर लोकसभा क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा। आने वाले समय में चीता प्रोजेक्ट के माध्यम से इस क्षेत्र को लाभ मिलेगा। यह क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से काफी समृद्ध होगा। पार्वती, कालीसिंध, चंबल योजना के माध्यम से 70 हजार करोड़ का बड़ा निवेश आया है। इसके आधार पर आसपास के 10 जिलों में सिंचाई के लिए किसानों को पानी और घर-घर में पीने के लिए नल से जल मिलेगा।


इस बार का वोट भगवान श्रीकृष्ण के लिए पड़ेगा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि पहली बार 2014 में आपने वोट दिया तो देश से आतंकवाद का खत्म किया। आज पूरे देश में शांति है। एकता, अखंडता बरकरार है। दूसरी बार वोट दिया तो 5 साल के अंदर 70 साल से लटके हुए श्रीराम जन्म भूमि मामले पर माननीय सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी आ गया और अब भगवान श्रीराम अपने गर्भगृह में मुस्कुरा रहे हैं। अब तीसरी बार का वोट मथुरा के लिए डलना चाहिए, ताकि अगले पांच साल में मथुरा में भी भगवान श्रीकृष्ण की भी जय-जयकार हो।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment