Tuesday , May , 07 , 2024

अमित शाह बोले-देश UCC से चलेगा: कांग्रेस को बताया ओबीसी विरोधी पार्टी, कहा-गुना को सिंधिया और केपी यादव दो नेता मिलेंगे

अमित शाह बोले-देश UCC से चलेगा: कांग्रेस को बताया ओबीसी विरोधी पार्टी, कहा-गुना को सिंधिया और केपी यादव दो नेता मिलेंगे

भोपाल। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दूसरे चरण की वोटिंग के बीच गुना में चुनावी सभा को संबोधित किया। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के वोट की अपील करते हुए कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधा। कहा, यह चुनाव तीन करोड़ मताओं को लखपति दीदी बनाने, चार करोड़ गरीबों के घर बनाने और 10 करोड़ परिवारों को बिजली बिल से मुफ्त कराने का है। 


अमित शाह ने गुना सांसद केपी यादव को आगे बढ़ाने की बात करते हुए कहा कि गुना वालो आपको दो नेता मिलेंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ केपी यादव भी आपका नेतृत्व करेंगे। धारा 370  का जिक्र करते हुए उन्होंने पूछा गुना वालो बताओ कश्मीर भारत का हिस्सा है या नहीं। कांग्रेस कहती है राजस्थान वालों को धारा  370  का क्या लेना देना। राहुल बाबा डराते थे कि धारा 370 हटाई तो खून की नदियां बह जाएंगी। लेकिन खून एक कंकड़ तक नहीं चला। यह मोदी की सरकार है। 


अमित शाह ने राममंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा, पहले तो वह मंदिर निर्माण को अटकाए रखा। इसके बाद प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकरा दिया। शरिया कानून के मुद्दे पर कहा, देश समान नागरिक संहिता से चलेगा। एक देश में दो कानून नहीं चलेंगा। 


कांग्रेस की मंशा को भांप गई है जनता

भोपाल में समाचार एजेंसी से बात करते हुए अमित शाह ने कहा, वोटबैंक के लिए पर्सनल लॉ और शरिया के आधार पर देश चलाने की मंशा रखने वाली कांग्रेस को जनता पहचान गई है।  मतदाताओं से मेरी अपील करते हुए कहा, आज ऐसी सरकार बनाने के लिए मतदान करें, जो एक देश में सभी के लिए समान कानून लाने का माद्दा रखती हो।

भोपाल में बड़े नेताओं संग बैठक, ली वोटिंग की जानकारी 

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार की शाम भोपाल पहुंच गए थे। रात में उन्होंने यहां मध्य प्रदेश भाजपा के बड़े नेताओं से चर्चा कर दूसरे चरण की छह सीटों पर होने वाले मतदान की तैयारियों और स्थितियों की जानकारी। साथ ही जरूरी दिशा निर्देश दिए।  


खिलचीपुर में सभा से पहले उड़ा पंडाल 

अमित शाह की गुरुवार को तीन जनभाएं हैं। सुबह 11 बजे गुना जिले के पिपरिया मंडी परिसर और दोपहर 1 बजे राजगढ़ संसदीय क्षेत्र के खिलचीपुर में जनसभा होनी है। हालांकि, खराब मौसम के चलते अमित शाह तय समय से लेट हैं। उनकी पहली सभा ही 1 बजे हुई। खिलचीपुर में आंधी के चलते अमित शाह की रैली के लिए लगा पंडाल उड़ गया।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment