Monday , May , 06 , 2024

IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला आज मुंबई इंडियंस से

IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला आज मुंबई इंडियंस से

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024)में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) का मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) से होगा। राजस्थान की टीम 7 में से 6 मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है। मुंबई की टीम 7 में 3 मैच जीतकर अंक तलिका में 7वें नंबर पर है। लगातार तीन मैच हारने के बाद, मुंबई इंडियंस ने अपने अगले चार मैचों में तीन जीत के साथ वापसी की। हालांकि, सोमवार को जयपुर में बेहतरीन फॉर्म में चल रही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अकेले जसप्रीत बुमराह की मेहनत जीत की गारंटी के लिए पर्याप्त नहीं होगी।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 155.05 के स्ट्राइक रेट से 276 रन ठोके है। रियान पराग ने 161.42 के स्ट्राइक रेट से 318 रन ठोके हैं। जोस बटलर ने 147.92 के स्ट्राइक रेट से 250 रन ठोके हैं। ऐसे में बुमराह को मुंबई के अन्य गेंदबाजों से मदद चाहिए होगी। मुंबई के लिए इस गेंदबाज ने 5.96 की इकॉनमी से 13 विकेट लिए हैं। गेराल्ड कोएट्जी से उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में सहयोग मिला था।

राजस्थान रॉयल्स ने वानखेड़े में दर्ज की थी जीत

आईपीएल 2024 में दोनों टीमों का आमना-सामना हो चुका है। राजस्थान रॉयल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में कम स्कोर वाले मैच में मुंबई को छह विकेट से हराया था। ट्रेंट बोल्ट के 22 रन पर 3 विकेट ने मुंबई को झकझोर दिया। टीम 9 विकेट पर 125 रन ही बना पाई । जवाब में, पराग के 39 गेंदों में नाबाद 54 रन की मदद से रॉयल्स ने 16 ओवर के अंदर लक्ष्य हासिल कर लिया।

प्लेइंग 11 में बदलाव की संभवाना कम

जयपुर में राजस्थान-मुंबई मैच की बात करें तो प्लेइंग 11 में बदलाव की संभवाना कम है। राजस्थान की टीम अगर पहले गेंदबाजी करती है तो यशस्वी जयसवाल या जोस बटलर में से कोई एक खिलाड़ी इम्पैक्ट प्लेयर होगा। तेज गेंदबाज कुलदीप सेन की जगह उन्हें बैटिंग के दौरान टीम में शामिल किया जाएगा। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि संदीप शर्मा मैच के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। मुंबई की प्लेइंग 11 की बात करें तो सूर्यकुमार यादव की चोट से वापसी के बाद से उन्हें इम्पैक्ट सब के रूप में इस्तेमाल किया गया है, जब टीम गेंदबाजी करती है तो सीमर आकाश मधवाल उनकी जगह लेते हैं। जयपुर में भी ऐसा देखने को मिल सकता है।

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग 11

इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), तिलक वर्मा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह, गेराल्ड कोएत्जी, ( इम्पैक्ट प्लेयर- आकाश मधवाल)।

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, युजवेंद्र चहल (इम्पैक्ट प्लेयर- युजवेंद्र चहल)।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment