Wednesday , May , 08 , 2024

कोयला खनन मामला : ईडी ने छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर की छापेमारी

कोयला खनन मामला : ईडी ने छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर की छापेमारी

नई दिल्ली। कोयला खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर छापेमारी की। एक सूत्र ने बताया कि सभी ठिकाने कांग्रेस के विभिन्न नेताओं के हैं।


सूत्र ने कहा, राज्य पार्टी कोषाध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल, राज्य पीआरओ आरपी सिंह, श्रम समिति के अध्यक्ष सुशील सनी अग्रवाल के परिसरों पर छापेमारी की जा रही है। मामले में पहले ही कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की पूर्व उप सचिव सौम्या चौरसिया को दिसंबर, 2022 में गिरफ्तार किया गया था। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई को नवंबर 2022 में गिरफ्तार किया गया था। एक व्यवसायी सूर्यकांत तिवारी को अक्टूबर 2022 में हिरासत में लिया गया था। इनके अलावा इंद्रमणि ग्रुप के सुनील अग्रवाल समेत कुछ अन्य गिरफ्तारियां भी ईडी ने की हैं।


दिसंबर में ईडी ने मामले में सूर्यकांत तिवारी, सौम्या चौरसिया, समीर विश्नोई, सुनील अग्रवाल और अन्य की 152.31 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति कुर्क की थी। रानू साहू आईएएस, कथित तौर पर लापता थीं, लेकिन उन्होंने अक्टूबर में ईडी को एक पत्र लिखा था और अधिकारियों को बताया था कि वह चिकित्सा अवकाश पर हैं। बाद में ईडी ने अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में उनकी मां के घर पर तलाशी अभियान चलाया।


ईडी के अधिकारियों ने बिश्नोई से 25 रुपये प्रति टन कोयले के कथित कमीशन के संबंध में पूछताछ की थी। इससे पहले भी ईडी ने छत्तीसगढ़ में लगातार दो दिनों तक छापेमारी कर करीब 4 करोड़ रुपये बरामद किए थे।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment