Monday , May , 06 , 2024

भोपाल में पीएम का रोड शो : 200 स्वागत मंच, सुरक्षा में 2 हजार जवान तैनात, रोड शो में आने वालों के लिए पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

भोपाल में पीएम का रोड शो : 200 स्वागत मंच, सुरक्षा में 2 हजार जवान तैनात, रोड शो में आने वालों के लिए पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

भोपाल। दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है, इससे पहले आज पीएम मोदी प्रदेश के दौरे पर हैं। वे सागर और बैतूल-हरदा में सभा और भोपाल में रोड शो करेंगे। बैतूल-हरदा में सभा को संबोधित करने के बाद पीएम करीब सात बजे राजधानी भोपाल पहुंचे। इसके बाद कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर से नानके पेट्रोल पंप पर लाल बहादुर शास्त्री प्रतिमा तक सवा किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे।   


लोकनृत्यों की दिखेगी झलक

रोड शो में करीब 200 स्वागत मंच लगाए गए। इस दौरान मध्य प्रदेश के संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। PM मोदी खुले रथ पर सवार होकर क्षेत्रीय जनता का अभिवादन करेंगे। भोपाल को दुल्हन की तरह सजाया गया है। यात्रा मार्ग में विभिन्न समाज वर्ग की महिलाएं प्रधानमंत्री की आरती उतारेंगी। यात्रा में लोकनृत्यों की झलक के साथ कलाकार पारंपरिक वेशभूषा में पीएम का स्वागत करेंगे। यात्रा मार्ग में संत समाज, सामाजिक, व्यापारिक सहित विभिन्न समाज के नागरिकों द्वारा मंच लगाकर स्वागत किया जाएगा। रोड शो के दौरान तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। जमीन से लेकर आसमान तक ड्रोन से निगरानी की जाएगी। एयरपोर्ट से लेकर रोड शो रूट तक 2000 से ज्यादा सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे।


रोड शो में आने वाले लोगों के लिए पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

भोपाल पुलिस कमिश्नरेट की ओर से पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होने वाले  व्यक्तियों के लिए एडवायजरी जारी की गई है। इसमें कहा है कि रोड शो में आने वाले लोग कार्यक्रम शुरू होने से 2 घंटे पहले शाम 5 बजे तक अपने निर्धारित सेक्टर में स्थान ग्रहण कर लें। मीडियाकर्मी अपना पहचान पत्र और संस्थान का परिचय पत्र अवश्य रखें। साथ ही निर्धारित मंच पर ही पहुंचे। रोड शो वाले क्षेत्र को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में ड्रोन कैमरा इत्यादि उड़ाना प्रतिबंधित हैं। रोड शो में आने वाले व्यक्ति अपने साथ पानी की बोतल, बैग और थैला जैसी वस्तु अपने साथ न लायें। रोड शो के दौरान माचिस, लाइटर इत्यादि जैसे ज्वलनशील वस्तु लाना प्रतिबंधित है। निर्धारित मार्गों से आकर पूर्व से तय किए गए स्थानों पर ही वाहनों की पार्किंग की जाए।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment