Monday , May , 06 , 2024

बांधवगढ़ में टाइगर अटैक, किसान को खेत से उठाकर ले गया बाघ, अधखाया शव बरामद

बांधवगढ़ में टाइगर अटैक, किसान को खेत से उठाकर ले गया बाघ, अधखाया शव बरामद

भोपाल। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में बाघ के आतंक की सनसनी खेज वारदात सामने आई है। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र में फिर एक किसान को बाघ ने मौत के घाट उतार दिया।


मानपुर बफर जोन में आने वाले मचखेता बीट से लगभग एक किलोमीटर दूर यह घटना घटी है। दरअसल, यहां के राजस्व क्षेत्र में किसान अपने खेत में गेंहू की कटाई कर रहा था, तभी 60 वर्षीय किसान पर बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया।


मानपुर रेंजर मुकेश अहिरवार के मुताबिक ग्राम देवरी निवासी राम प्रताप सिंह पिता स्वर्गीय गंगा सिंह उम्र 60 वर्ष मंगलवार की सुबह अपने खेत मे गेंहू काट रहे थे। उसी समय बाघ ने उनको अपना शिकार बना लिया। जिससे उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।


ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी वन विभाग को दी गई। वन विभाग की टीम ने जब घटनास्थल पर जाकर देखा तो बाघ किसान राम प्रताप के शव को घटना स्थल से लगभग 300 मीटर दूर घसीट ले गया था।

बाघ की मौजूदगी को देखते हुए सावधानी से किसी तरह शव को लाकर पोस्टमार्टम करवाया गया । मृतक किसान के परिजनों को उसी समय एक हजार रुपए की सहायता राशि दी गई। साथ ही शासन के नियम के अनुसार 8 लाख रुपए की राशि बतौर क्षतिपूर्ति देने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है। बाघ की मौजूदगी के कारण गांव के लोगों में डर का माहौल है, लोग घरों से निकलने में भी डर रहे हैं।

वहीं ग्रामीणों की जानकारी अनुसार मृतक राम प्रताप सिंह इंदवार क्षेत्र के बाणसागर डूब क्षेत्र के रहने वाले थे। यहां कृषि भूमि खरीद कर घर बना कर रहने लगे थे। वहीं बाघ उनके शव को राम नरेश गुप्ता के खेत मे घसीट कर ले गया था। यह खेत उनके खेत से लगभग 300 मीटर दूर है, इस पूरी घटना से गांव के लोग डर हुए हैं।


गांव वालों का कहना है कि हम लोगों का बाघ के डर से जीना मुश्किल हो गया है। वन विभाग फेंसिंग नही करवा रहा है। ग्रामीणों में इस दुखद घटना को लेकर आक्रोश है। गांव के लोग पुलिस और वन विभाग की समझाने जाने के बाद शांत हुए। वन विभाग और पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment