Tuesday , April , 30 , 2024

जयपुर में आज अमित शाह का रोड शो, भाजपा उम्मीदवार के लिए करेंगे रोड शो

जयपुर में आज अमित शाह का रोड शो, भाजपा उम्मीदवार के लिए करेंगे रोड शो

जयपुर। राजस्थान में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को है और 17 अप्रैल की शाम से चुनावी सभाएं और रैलियों पर रोक लग जाएगी। ऐसे में प्रचार के लिए अब महज तीन दिन शेष बचे हैं। इन तीन दिनों में बीजेपी अपने प्रत्याशियों के समर्थन में पूरी ताकत से प्रचार करना चाहती है। पार्टी के वरिष्ठ नेता लगातार प्रदेश के अलग अलग लोकसभा क्षेत्रों में दौरे कर चुके हैं। आज सोमवार 15 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री अमित शाह फिर से राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। वे जयपुर में शाम 6 बजे रोड शो निकालेंगे।


ढाई महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर में रोड शो निकाला था। वहीं पर आज शाम को केंद्रीय मंत्री अमित शाह रोड शो निकालेंगे। शाम को साढ़े पांच बजे वे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर शाम 6 बजे से सांगानेरी गेट से लेकर बड़ी चौपड़ होते हुए छोटी चौपड़ तक रोड शो निकालेंगे। 25 जनवरी को पीएम मोदी ने त्रिपोलिया गेट से लेकर बड़ी चौपड़ होते हुए सांगानेरी गेट तक रोड शो निकाला था। उनके साथ फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी साथ में थे। अमित शाह के रोड शो में सीएम भजनलाल शर्मा साथ रहेंगे।


जयपुर शहर लोकसभा क्षेत्र भाजपा का गढ़ माना जाता है। 1989 से लेकर अब तक हुए कुल 9 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 8 बार जीत हासिल की थी। केवल 2009 में कांग्रेस के महेश जोशी जयपुर से सांसद चुने गए थे जबकि उनसे पहले लगातार 6 बार भाजपा के गिरधारी लाल भार्गव सांसद बनते रहे। बीते दो लोकसभा चुनाव में रामचरण बोहरा जयपुर से सांसद बने। इस बार मंजू शर्मा जयपुर से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी हैं। कांग्रेस की ओर से प्रताप सिंह खाचरियावास प्रत्याशी हैं लेकिन यहां भाजपा मजबूत स्थिति में बताई जा रही है।


जयपुर शहर लोकसभा क्षेत्र में कुल 8 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इनमें हवामहल, किशनपोल, आदर्श नगर, मालवीय नगर, सांगानेर, बगरू, सिविल लाइंस और विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। केवल आदर्श नगर और किशनपोल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के रफीक खान और अमीन कागजी विधायक हैं जबकि शेष 6 विधानसभाओं में भाजपा के विधायक हैं। पांच महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में हवामहल से बाल मुकुंद आचार्य, मालवीय नगर से कालीचरण सराफ, सांगानेर से भजनलाल शर्मा, बगरू से कैलाश वर्मा, सिविल लाइंस से गोपाल शर्मा और विद्याधर नगर से दिया कुमारी विधायक चुने गए।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment