Wednesday , May , 08 , 2024

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग में चीन पहले और भारत दूसरे स्थान पर

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग में चीन पहले और भारत दूसरे स्थान पर

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आईएसएसएफ़ वर्ल्ड कप  के आख़िरी दिन भारत की सिफ्ट कौर को छोड़ कर बाकी सभी शूटरों ने पदकों के मामले में निराश ही किया।  मेडिकल की छात्रा और मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन  भारत की सिफ़्ट ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (3P) में शीर्ष-आठ रैंकिंग राउंड में 403.9 स्कोर  कर कांस्य पदक हासिल किया। महिलाओं के 3पी  इवेंट में चीन की झांग क्यूनग्यू ने स्वर्ण पदक मुकाबले में चेक गणराज्य की अनीता ब्राबकोवा को 16-8 से हराया। 


आईएसएसएफ़ वर्ल्ड कप  शूटिंग चैंपियनशिप में चीन ने आठ स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक कुल 12 पदकों  के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि भारत एक स्वर्ण, एक रजत और पाँच  कांस्य समेत कुल 7 पदक के साथ दूसरे और जर्मनी एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक कुल तीन पदकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर स्पेशल ओलंपिक भारत की अध्यक्षा डॉ .श्रीमती मल्लिका नडडा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की धर्मपत्नी साधना सिंह ने विजेता खिलाड़ियों को पदक देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सभी टेक्निकल ऑफिशियल, जूरी के सदस्यों  और एनआरएआई के सदस्यों को सफल आयोजन की बधाई दी और स्मृति चिन्ह  देकर सम्मानित किया ।

Sunayan Chaturvedi

Sunayan Chaturvedi

chaturvedi@newsworld.com

Comments

Add Comment