Monday , May , 06 , 2024

IPL 2024 : आज दिन का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच

IPL 2024 : आज दिन का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच

आईपीएल 2024 में 21 अप्रैल, रविवार को पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेला जाएगा। केकेआर की टीम को ईडन गार्डन पर अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था।


ईडन गार्डन के मैदान पर होगी रनों की बारिश

ईडन गार्डन की पिच को बल्लेबाजों के मुफीद माना जाता है। यहां मैच अकसर हाइ स्कोरिंग होते हैं। यहां खेले गए पिछले मैच में केकेआर का सामना राजस्थान रॉयल्स से था। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 224 रन बनाए थे। राजस्थान ने यह लक्ष्य हासिल कर लिया था। इस स्टेडियम में अब तक आईपीएल के 89 मैच खेले गए हैं। इन 89 में से 36 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है वहीं चेज करने वाली टीम 53 मैच जीती है।


कोलकाता का मौसम

21 अप्रैल को कोलकाता में बारिश की संभावना नहीं है। पूरे दिन मौसम साफ रहेगा। यह दिन का मैच है ऐसे में यहां खिलाड़ियों को ह्यूमिडिटी से परेशानी हो सकती है। दिन का तापमान 32 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगी।


कोलकाता और बेंगलुरु का हेड टू हेड रिकॉर्ड

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में दोनों के बीच अब तक 11 मैच खेले गए हैं। इन 11 मैचों में भी केकेआर का लपड़ा भारी है। केकेआर ने सात मैच जीते हैं वहीं आरसीबी केवल 4 मैच जीत पाई है। इस सीजन में दूसरी बार दोनों का सामना होने वाला है। पिछली बार दोनों चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने- सामने आए थे। उस समय केकेआर ने बेंगलुरु को 7 विकेट से मात दी थी।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment