Friday , April , 26 , 2024

अडाणी ग्रुप की अधिकांश कंपनियां 'रेड जोन' में, एनएसई का भी एक्शन

अडाणी ग्रुप की अधिकांश कंपनियां 'रेड जोन' में, एनएसई का भी एक्शन

मुंबई अडाणी समूह के शेयरों में भारी गिरावट जारी है। अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर में 20 फीसदी से अधिक की गिरावट हो चुकी है। यह गिरावट उस खबर के बाद आई, जब अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज डाउ जोंस सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स से अडाणी एंटरप्राइजेज को बाहर कर दिया गया।


अडाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में शुक्रवार को लगातार सातवें दिन गिरावट हुई। रिपोर्ट के अनुसार अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 20 प्रतिशत टूटकर 1,173।55 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया जो बीएसई पर इसका एक साल का निचला स्तर है। अडाणी पोर्ट्स के शेयर में 10 फीसदी की गिरावट आई, अडाणी ट्रांसमिशन में 10 फीसदी, अडाणी ग्रीन एनर्जी में 10 फीसदी, अडाणी पॉवर में पांच फीसदी, अडाणी टोटल गैस में पांच फीसदी, अडाणी विल्मर में 4।99 फीसदी, एनडीटीवी में 4।98 फीसदी, एसीसी में 4।24 फीसदी और अंबुजा सीमेंट्स के शेयर में तीन फीसदी की गिरावट आई है।


आपको बता दें कि अडाणी समूह की लगभग सभी कंपनियों में गिरावट का दौर जारी है। अडाणी एंटरप्राइजेज, अडाणी टोटल गैस, अडाणी पावर, अडाणी विल्मर लिमिटेड, अडाणी ग्राीन एनर्जी लि।, अडाणी ट्रांसमिशन लि., अंबुजा सीमेंट्स, एसीसी लि. के शेयर भाव भी लगातार गिर रहे हैं। अडाणी टोटल गैस, अडाणी पावर, अडाणी विल्मर लि., अडाणी ग्रीन एनर्जी लि।, अडाणी ट्रांसमिशन लि. में लोअर सर्किट लगा हुआ है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment