Friday , April , 26 , 2024

टैनिंग और डार्क सर्कल्स जैसी समस्या से चाय की पत्ती से ऐसे पाए छुटकारा

टैनिंग और डार्क सर्कल्स जैसी समस्या से चाय की पत्ती से ऐसे पाए छुटकारा

मानसून के मौसम में स्किन की समस्या बढ़ जाती है। इसलिए जरूरी है की आप आपकी स्किन का खास ख्याल रखें। ज्यादातर लोगों के लिए यह एक मुश्किल टास्क होता है। वहीं धूप और उमस की वजह से कई लोगों को टैनिंग और सनबर्न की शिकायत होती है। तो वहीं गर्मी और पसीने के कारण आंखों के नीचे डार्क सर्कल की समस्या होने लगती है। ऐसे में आप चाय पत्ती का स्क्रब ट्राई करके टैनिंग और डार्क सर्कल से छुटकारा पा सकते हैं।


बतादें कि, चाय पत्ती का यूज हर घर में किया जाता है। इसे चाय बनाने से लेकर स्किन केयर और हेयर केयर के लिए भी चाय पत्ती का यूज किया जाता है। बतादें कि, चाय पत्ती में एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-फ्लेमेटरी तत्व मौजूद होते है। जो स्किन के डेड स्किन सेल्स रिमूव करने के साथ साथ टैनिंग और डार्क सर्कल से छुटकारा दिलाते है। तो चलिए जानते हैं स्किन केयर में आप चाय पत्ती का कैसे इस्तेमाल कर सकते है। 


चाय पत्ती का स्क्रब तैयार करने के लिए आप उबली हुई चाय पत्ती में गुलाब जल, शहद, चावल का आटा और नींबू का रस मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को गोल-गोल घुमाते हुए अपने फेस और गर्दन पर लगाएं। इसके साथ ही इससे कम से कम 5 मिनट तक मसाज करें। फिर नॉर्मल पानी से अपने फेस को धो लें। 


Comments

Add Comment