Friday , April , 26 , 2024

Sarkari Naukri: अगर आपके पास भी यह डिग्री, तो CCRAS इन पद पर कर सकते आवेदन, जानें कब है अंतिम तिथि

Sarkari Naukri: अगर आपके पास भी यह डिग्री, तो CCRAS इन पद पर कर सकते आवेदन, जानें कब है अंतिम तिथि
सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहें युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंसेज ( CCRAS)  ने रिसर्च ऑफिसर, फार्मासिस्ट और अन्य पदों के लिए भर्ती निकाली है।  इच्छुक और  योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर फॉर्म भरना चाहते है, वे CCRAS की ऑफिशियल  वेबसाइट ccras.nic.in पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते है। इन पदों के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 14 अगस्त तय कि गई है। 

इसके साथ ही उम्मीदवार सीधे इस लिंक ccras.nic.in पर जा जाकर भी इन पदों इन पदों पर  अप्लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही  इस भर्ती  प्रक्रिया के तहत कुल 38 पद पर फॉर्म भरे जाएंगे।


महत्वपूर्ण तिथियां
फॉर्म भरने की शुरुआत तिथि:- 15 जुलाई
फॉर्म भरने की अंतिम तिथि: 14 अगस्त

रिक्ति विवरण
रिसर्च ऑफिसर (आयुर्वेद)  के लिए 04 पद 
फार्मासिस्ट के लिए 25 पद 
पंचकर्म तकनीशियन के लिए 08 पद 
रिसर्च ऑफिसर (सूचना प्रौद्योगिकी) के लिए 01 पद

योग्यता मानदंड
रिसर्च ऑफिसर (आयुर्वेद) के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या फिर  CCIM,/NClSM से संबद्ध संस्थान से आयुर्वेद में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी अनिवार्ग है। इसके साथ ही CCIM/ NCISM के केंद्रीय रजिस्टर या फिर आयुर्वेद/आईएसएम के राज्य रजिस्टर में एनरोलमेंट भी होना चाहिए।

फार्मासिस्ट के लिए  किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से फार्मेसी / डी फार्म (आयुर्वेद) में डिप्लोमा या फिर बी फार्म (आयुर्वेद) के साथ साथ मान्यता प्राप्त आयुर्वेदिक अस्पताल में दो साल का अनुभव होना अनिवार्ग है।

पंचकर्म तकनीशियन के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम  एक साल की अवधि के पंचकर्म में डिप्लोमा या फिर सर्टिफिकेट कोर्स होने का साथ साथ किसी भी  मान्यता प्राप्त आयुर्वेदिक अस्पताल / संस्थान में तीन साल का अनुभव होना अनिवार्ग है। 


रिसर्च ऑफिसर (सूचना प्रौद्योगिकी) के लिए  किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से सूचना प्रौद्योगिकी / कंप्यूटर विज्ञान में मास्टर डिग्री होनी चाहिए या फिर किसी भी मान्यता प्राप्त / पंजीकृत अनुसंधान /संस्थान / शैक्षणिक / प्रयोगशाला / उद्योग या फिर पीएचडी से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चहिए

Comments

Add Comment