Friday , April , 26 , 2024

इन नुस्खों की मदद से डार्क सर्कल्स को करें दूर

इन नुस्खों की मदद से डार्क सर्कल्स को करें दूर
मानसून के मौसम में स्किन से रिलेटेड कई तरह कि समस्या होने लगती है। वहीं अपने देखा होगा अक्सर  सामने वाले की सबसे पहले नजर आपके फेस पर ही पड़ती है। ऐसे में आपके फेस की रंगत चाहे कैसी भी हो या फिर आपके फीचर्स की बात करें तो वो भी कैसे भी हों, ये सब उतना मायने नहीं रखता। फेस की खूबसूरती के लिए मायने रखती है तो सिर्फ आपकी  आंखों की चमक। अब ऐसे में आपकी आंखों के नीचे काले घेरे नजर आए तो इससे आपका सारा लुक खराब हो सकता हैं। 

डार्क सर्कल्स अमूमन थकान के कारण, नींद पूरी ना होना के कारण या फिर बढ़ती उम्र की वजह से होते है।  कई लोग इन्हें छिपाने के लिए मेकअप का सहारा लेते हैं। पर यह आप इन्हें परमानेंटली हटाने के लिए कुछ घरेलू तरीकों की मदद ले सकते है। 

स्वीट आलमंड ऑयल
इसके लिए आप रुई के फाहे में स्वीट आलमंड ऑयल की सिर्फ दो से तीन बूंदे अपने  डार्क सर्कल्स पर लगाएं। इसके बाद आप कुछ मिनटों तक मसाज करें और फिर सुबह अपना मुंह धो लें। 

एलोवेरा जेल
बतादें कि, एलोवेरा जेल टायरोसिनेस को बढ़ने से रोकने में मदद करता है। आप अपने डार्क सर्कल को हटाने के लिए  एलोवेरा जेल से मसाज करें। रातभर इसको एसेही छोड़ दें इसके बाद आप इसे सुबह नॉर्मल पानी से  धो लें।

खीरा
खीरा विटामिन्स से भरपूर होता है। इसके साथ ही खीरा डार्क सर्कल्स को कम करने में भी मदद करता है। इसको आप हर दिन लगाएं।

Comments

Add Comment