Friday , April , 26 , 2024

इन नुस्खों की मदद से ऐसे हटाएं अपने बालों से हाइलाइटर

इन नुस्खों की मदद से ऐसे हटाएं अपने बालों से हाइलाइटर
आज कल की लाइफस्टाइल के चलते कई लोग अपने  बालों को आकर्षक लुक देने के लिए कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर डालते है। बालों पर तरह-तरह के हेयर ट्रीटमेंट कराने के साथ साथ बालों को स्ट्रेट, शाइनी और सिल्की बनाने के लिए कई लोग सैलून में घंटों वक्त गुजारते है। इसके साथ ही आजकल बालों को हाइलाइट करवाने का काफी ट्रेंड चल गया है। वहीं कई लोग इसे करवाने के बाद हटाना चाहते है। तो अपको बतादें कि, बालों के हाइलाइटर को हटाने के लिए आप  कुछ घरेलू तरीनुस्खों की मदद ले सकते हैं।

बालों को हाइलाइट करवाना तो काफी आसान होता है। जिसके लिए कई लोग अपने फेवरेट कलर से बालों को हाइलाइट करवा लेते है। पर कुछ वक्त के  बाद बालों से हाइलाइटर्स हटाने के लिए उन्हें  पार्लर या फिर सैलून जाना पड़ता है। इसी के बीच अपको बतादें कि, आप  हाइलाइटर को नेचुरली भी रिमूव कर  सकते है। तो चलिए जानते कैसे?

नींबू 
बालों से हाइलाइटर हटाने के लिए आप नींबू का इस्तमाल कर सकते है। इसके लिए आप हाइलाइटेड बालों पर नींबू का रस अच्छे से लगाएं। फिर  20 मिनट के बाद नॉर्मल पानी से अपने बाल धो लें। इससे आप हफ्ते में 2 से 3 बार ये लगाएं ऐसा करने से हाइलाइटर हल्के होने लगेंगे। 

संतरे 
संतरे को विटामिन सी का बेस्ट सोर्स कहा जाता है। ऐसे में संतरे की मदद से आप अपने बालों से हाइलाइटर को रिमूव कर सकते हैं। इसके के साथ-साथ बालों को शाइनी भी बना सकते हैं। इसके लिए आप  संतरे के पाउडर को शैंपू में मिलाकर अपने बालों पर अप्लाई करें फिर नॉर्मल तरीके से अपने बालों को धो लें।

Comments

Add Comment