Sunday , November , 27 , 2022

पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर इमरान के भाषणों के प्रसारण पर रोक

पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर इमरान के भाषणों के प्रसारण पर रोक

इस्लामाबाद, (आईएएनएस)। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीईएमआरए) ने शनिवार को सभी सैटेलाइट टीवी चैनलों पर पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के भाषणों और प्रेस कॉन्फ्रेंस के प्रसारण और पहले दिए गए बयानों के प्रसारण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पीईएमआरए द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि देश के नेतृत्व और राज्य संस्थानों के खिलाफ घृणित, निंदात्मक और अनुचित बयान प्रसारित करना संविधान के अनुच्छेद 19 का सरासर उल्लंघन है।


रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान खान ने हत्या की साजिश रचने के आधारहीन आरोप लगाकर संस्थानों के खिलाफ आरोप लगाए हैं। साथ ही यह देखा गया है कि, उनके भाषणों को विभिन्न टीवी चैनलों पर बिना किसी संपादकीय निरीक्षण के प्रसारित किया जा रहा है।


पीईएमआरए ने कहा कि इस तरह की सामग्री के प्रसारण से लोगों में नफरत पैदा होने की संभावना है इससे कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है, सार्वजनिक शांति भंग हो सकती है या इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने की संभावना है। यह संविधान के अनुच्छेद 19 और पीईएमआरए अध्यादेश 2002 की धारा 27 के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आचार संहिता 2015 का गंभीर उल्लंघन है। पीईएमआरए ने चेतावनी दी की उल्लंघन के मामले में टीवी चैनल का लाइसेंस निलंबित किया जा सकता है।


गुरुवार को पंजाब के वजीराबाद में पार्टी के लंबे मार्च के दौरान हमले में घायल होने के बाद पहली बार राष्ट्र को संबोधित करते हुए, इमरान ने शुक्रवार को अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों से तीन आरोपियों- प्रधानमंत्री, आंतरिक मंत्री और सेना अधिकारी- के अपने पद से इस्तीफा देने तक विरोध जारी रखने के लिए कहा था।


इमरान ने कहा कि निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए, तीन शीर्ष अधिकारियों का पद छोड़ना आवश्यक है क्योंकि सभी एजेंसियां उनके नियंत्रण में हैं।


--आईएएनएस

केसी/एएनएम

News World Desk

News World Desk

desknewsworld@gmail.com

Comments

Add Comment