Tuesday , September , 27 , 2022

Monkeypox : चीन में मिला मंकीपॉक्‍स का पहला मामला, अब तक 108 देशों को ले चुका है अपनी चपेट में

Monkeypox : चीन में मिला मंकीपॉक्‍स का पहला मामला, अब तक 108 देशों को ले चुका है अपनी चपेट में

चोंगकिंग, न्यूज़ वर्ल्ड डेस्क। दुनिया भर में कोरोना महामारी के बाद मंकीपॉक्‍स वायरस का डर सता रहा है। इसी बीच चीन ने भी मंकीपॉक्‍स ने दस्तक दे दी है। चीन मंकीपॉक्‍स संक्रमण का पहला मामला देखा गया हैं। संक्रमित व्यक्ति विदेश की यात्रा से चोंगकिंग आया था। उसकी बॉडी पर चकत्‍ते पाए जाने के साथ साथ अन्‍य तरह के लक्षण भी देखने को मिले। वहीं इसके तुरंत बाद संक्रमित व्यक्ति को क्‍वारंटीन कर उसका इलाज शुरू कर दिया है। 


वहीं इससे पहले चीन के अधिकारी वाले हांगकांग में भी मंकीपॉक्‍स संक्रमण का मामला सामने आया था। चीन में मंकीपॉक्‍स संक्रमित व्यक्ति के साथ ठीक कोरोना संक्रमितों की तरह ही व्‍यवाहार किया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, अब तक मंकीपॉक्‍स वायरस 108 देशों को अपनी चपेट में ले चुका हैं। इसके साथ ही WHO ने इसे देखते हुए हेल्‍थ इमरजेंसी का ऐलान भी किया है।  


वहीं, न्‍यूज एजेंसी ANI ने वॉल स्‍ट्रीट जॉर्नल के हवाले से बताया कि, चीन में मंकीपॉक्‍स वायरस का पहला मामला चोंगकिंग सिटी से सामने आया हैं। चोंगकिंग के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि, विदेश से यहां आए इस शख्‍स की बॉडी पर चकत्‍ते पाए जाने के साथ साथ अन्‍य लक्षण भी देखने को मिले। इसके बाद उसे कोरोना संक्रमितों की तर्ज पर तत्‍काल क्‍वारंटीन किया गया। 



Anjali Pandey

Anjali Pandey

anjalipandey1235@gmail.com

Comments

Add Comment