Tuesday , September , 27 , 2022

Weather Update: मौसम विभाग का नया पूर्वानुमान, 12 से अधित राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Update: मौसम विभाग का नया पूर्वानुमान, 12 से अधित राज्यों में होगी भारी बारिश

नई दिल्ली, न्यूज वर्ल्ड डेस्क। इन दिनों देश के कई राज्यों में मानसून का दौर चल रहा है। इसी बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधावर यानी 21 सितंबर को जानकारी देते हुए बताया कि, 22 सितंबर को विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मराठवाड़ा और 21 से लेकर 23 सितंबर, को मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही आईएमडी ने बताया है कि, 22 सितंबर, 2022 को पूर्वी राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं 22 से लेकर 24 सितंबर के दौरान अरूणाचल प्रदेश में काफी भारी बारिश वा मध्यम बारिश होने के साथ साथ बिजली गिरने की अनुमान लगाया गया है। 


वहीं, 21 से 23 सितंबर के दौरान असम और मेघालय में बारिश होने की संभावना जताई गई है। तो 22 सितंबर, को मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। आईएमडी ने जानकारी देते हुए बताया है। पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और पड़ोस पर निम्न दबाव क्षेत्र पर सहयोग से होने से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में 2 से 3 दिनों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना जताई गई हैं।  


स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में आने वाले 4 से 5 दिनों के दौरान हल्की बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों और ओडिशा में हल्की से मध्यम दर्ज की बारिश होने की संभावना जताई है। 



Anjali Pandey

Anjali Pandey

anjalipandey1235@gmail.com

Comments

Add Comment