Sunday , November , 27 , 2022

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में शमी के खेलने पर सस्पेंस बरकरार, उमरान स्टैंडबाय पर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में शमी के खेलने पर सस्पेंस बरकरार, उमरान स्टैंडबाय पर

तिरुवनंतपुरम। ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब 28 सितंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में टेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम से भिड़ने के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंच गई है।


बावुमा की टीम रविवार को दौरे के लिए तिरुवनंतपुरम में उतरी थी, जिसमें तीन वनडे भी शामिल हैं। इस साल जून में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में भाग लेने के बाद दक्षिण अफ्रीका की भारत की यह दूसरी यात्रा है, जो बारिश के कारण बेंगलुरू में श्रृंखला के निर्णायक मैच धुल जाने के बाद 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुई थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए पहले से घोषित टीम के अनुसार, जो टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले उनकी अंतिम द्विपक्षीय श्रृंखला है।


वहीं, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या कंडीशनिंग संबंधित कार्य के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे, जबकि अर्शदीप सिंह उन्हीं कारणों से ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला से चूकने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में हैं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 के लिए मोहम्मद शमी की उपलब्धता पर संदेह है। शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2021 टी20 विश्व कप की समाप्ति के बाद से अपना पहला टी20 मैच खेलना था। लेकिन मोहाली में शुरुआती टी20 से कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें पूरी श्रृंखला से बाहर कर दिया, उनकी जगह उमेश यादव को टीम में रखा गया था।


इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, तेज गेंदबाज उमरान मलिक को शमी के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं होने पर स्टैंडबाय पर रहने के लिए कहा गया है। मलिक ने इस साल जून में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू के बाद से भारत के लिए तीन टी20 मैच खेले हैं। वर्तमान में भारत ए के साथ चेन्नई में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेल रहे हैं।


बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि मैं शमी और उनकी फिटनेस के मौजूदा स्थिति के बारे में ठीक से नहीं जानता। इसके बारे में मेडिकल टीम के पास जानकारी होगी। शमी उन चार खिलाड़ियों में से एक हैं, जो, टी20 वल्र्ड कप के लिए अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर मुख्य भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। तिरुवनंतपुरम में पहले टी20 के बाद, भारत 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में और 4 अक्टूबर को इंदौर में क्रमश: दूसरे और तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा।


दक्षिण अफ्रीका टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह।

Sanju Suryawanshi

Sanju Suryawanshi

info@newsworld.com

Comments

Add Comment